Close

शहीद बेटे को नम आँखों से दी गई विदाई ,पिता ने दी मुखाग्नि

धमतरी।लेह लद्दाख सीमा में तैनात शहीद जवान मनीष नेताम को राजकीय सम्मान क साथ विदा किया गया।शहीद मनीष अमर रहे का नारा लगाते हुए नम आंखों से शहरवासियों ने श्रद्धांजलि दी। गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। शहीद जवान के सम्मान में तिरंगा रैली निकली। जिले के खरेंगा निवासी शहीद जवान मनीष नेताम का पार्थिव शरीर जिला अस्पताल धमतरी से आज सुबह 7.30 बजे गृहग्राम ले जाया गया। पिता राजेंद्र नेताम ने बेटे के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दिया। जवान मनीष नेताम लेह लद्दाख की सीमा पर मराठा रेजीमेंट में तैनात थे।

माइनस 30 डिग्री तापमान में ड्यूटी कर रहे मनीष की तबियत 28 दिसंबर को बिगड़ गई, जिन्हें सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। पार्थिव शरीर शुक्रवार रात धमतरी पहुंचा, जहां रातभर उन्हें जिला अस्पताल धमतरी के मच्र्युरी में रखा गया। सुबह अंतिम विदाई यात्रा शहर के मुख्य मार्गों से होकर खरेंगा के लिए रवाना हुआ, जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। आज सुबह 7.30 बजे जिला अस्पताल में पार्थिव शरीर को फूलों से सजा मेटाडोर में आर्मी के जवानों ने रखा।

वहां से पुलिस फॉलो गार्ड, सेना के वाहन के साथ रवाना हुआ। इस दौरान खरेंगा सहित अन्य जगहों से बड़ी संख्या में युवा तिरंगा लिए पहुंच गए थे। शहर के मुख्य मार्गों से धीरे-धीरे यह काफिला बढ़ता गया, इस दौरान शहीद अमर मनीष नेताम अमर रहे से गुंजायमान हुआ। शहरवासियों ने जगह-जगह नम आंखों से फूलों की वर्षा कर उन्हें विदाई दी।

 

scroll to top