Close

पहले टेस्ट में अजिंक्या रहाणे होंगे कप्तान, विराट दूसरे टेस्ट में टीम को करेंगे लीड

न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 नवंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा हो गई है. चयनकर्ताओं ने पहले टेस्ट के लिए अजिंक्या रहाणे को टीम की कमान सौंपी है. पहले मैच में विराट कोहली को आराम दिया गया है लेकिन दूसरे टेस्ट में वे ही टीम इंडिया को लीड करेंगे.

चयनकर्ताओं ने थकावट और वर्कलोड की बातों को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया के कुछ नियमित खिलाड़ियों को आराम दिया है. इनमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर शामिल हैं. विकेटकीपर ऋषभ पंत को भी टेस्ट सीरीज में आराम दिया गया है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा को भी चयनकर्ताओं ने आराम दिया है. इससे पहले टेस्ट मैचों की कप्तानी के लिए रोहित के नाम की भी चर्चा थी लेकिन दिसंबर में होने वाले दक्षिण अफ्रीकी दौरे को ध्यान में रखते हुए चयनकर्ताओं ने रोहित को भी आराम देने का मन बनाया है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ यह होगी टीम इंडिया

अजिंक्या रहाणे (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, शुभमान गिल, श्रेयस अय्यर, ऋद्धिमान साहा (विकेट-कीपर), केएस भरत (विकेट-कीपर), रवीन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्धिकृष्णा.

 

 

यह भी पढ़ें- एक क्रिप्टोकरंसी ने 24 घंटे में हजार रुपये को बना दिए 7.6 करोड़, जानिए आया कितना उछाल

One Comment
scroll to top