Close

रुचि सोया का नाम बदलकर रखा जाएगा पतंजलि फूड्स, कंपनी के बोर्ड ने दी मंजूरी, शेयर में शानदार उछाल

बाबा रामदेव ( Baba Ramdev) की कंपनी रुचि सोया लिमिटेड (Ruchi Soya Industries Ltd)  का नाम जल्द बदलने वाला है. रुचि सोया के बोर्ड ऑफ डायरेकटर्स ने रुचि सोया इंडस्ट्रीज का नाम बदलकर पतंजलि फूड्स ( Patanjali Foods Limited) रखने का निर्णय लिया है. कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज के पास फाइल कर बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के फैसले की जानकारी दी है.

10 अप्रैल को कंपनी की बोर्ड मीटिंग हुई थी जिसमें डायरेक्टर्स ने सैद्धांतिक तौर पर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड ( Patanjali Ayurveda Ltd.) के फूड पोर्टफोलियो के साथ तालमेल बढ़ाने के सबसे कुशल तरीके का मूल्यांकन करने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है. रुचि सोया ने भी कंपनी के अधिकारियों को प्रस्तावित लेनदेन के नियमों और शर्तों को पूरा करना, के लिए  बातचीत करने, अंतिम रूप देने, निष्पादित करने और वितरित करने के लिए अधिकृत किया है.

इस खबर के सामने आने के बाद से रूचि सोया के शेयर में शानदार तेजी देखी जा रही है. रुचि सोया का शेयर Ruchi Soya Industries Ltd)   5.24 फीसदी की तेजी के साथ 972 रुपये प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहा है. इसस पहले सुबह शेयर कारोबार शुरु होने पर 969 रुपये पर खुला और 999.45 रुपये के उच्चतम स्तर तक गया. गौतरतलब है कि रुचि सोया 650 रुपये के भाव पर एफपीओ ( Follow On Public Offering) लेकर आई थी. उस लेवल पर रुचि सोया का शेयर अपने निवेशकों को 49 फीसदी का रिटर्न दे चुका है.

 

 

यह भी पढ़ें- अप्रैल 2022 के आखिर तक सरकार लॉन्च कर सकती है एलआईसी आईपीओ, मंत्रियों का पैनल ले सकता है डेडलाइन पर फैसला

One Comment
scroll to top