Close

पतले बालों को मोटा दिखाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, बाल दिखेंगे घने

बाल हमारी पर्सनालिटी का बहुत बड़ा हिस्सा होते हैं और बालों को लेकर हम काफी परेशान भी रहते हैं. झड़ते, टूटते, पतलें बालों की समस्या से आजकल हर दूसरा इंसान परेशान है. कई लोग तो इसके लिए बहुत सारे ट्रीटमेंट्स भी करते हैं. अगर पतले बाल हों तो आपके लिए ऑप्शन काफी कम रह जाते हैं क्योंकि आप बहुत मुश्किल से अपना स्कैल्प छुपा पाते हैं. वहीं पतले बालों की वजह से बहुत परेशानी भी झेलनी पड़ती है क्योंकि थोड़ी सी गलती और ऐसा लगता है कि आप गंजे हो रहे हैं. ऐसे में वॉल्यूम वाला लुक तो बहुत ही मुश्किल हो जाता है. ऐसे में अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो अब ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे किन टिप्स को अपनाकर आप अपने पतले बालों में भी वॉल्यूम वाला लुक पा सकती हैं. चलिए जानते हैं कैसे.

बालों का पर्टीशन अलग साइड साइड से करेंअगर आप बालों को एक ही साइड से सालों से पार्ट करती आ रही हैं. तो यकीनन आपके बाल उस जगह से पतलें दिखने लगे होंगे और रूट्स स्कैल्प से चिपकी हुई नजर आती होंगी. ऐसे में एक छोटा सा स्टेप आपके लिए काफी काम का साबित हो सकता है. आप अपनी मांग दूसरी तरफ से निकालना शुरू कर दें और इसे हल्के गीले बालों में ही करें ताकी बाल ऐसे ही सूखें. अगर राइट साइड से मांग निकालती आ रही हैं तो लेफ्ट से निकालना शुरू कर लें.

बालों की बैक कॉम्बिंग शुरू करें आपको अपने बालों की रूट्स को ट्रेन करना होगा और ऐसा पतले वाले हेयर हेयर ब्रश या टूथब्रश से किया जा सकता है. आपको उससे बालों की जड़ों को उल्टे साइड कॉम्ब करना है. इसके साथ ही आप हेयर स्प्रे का इस्तेमाल भी कर सकती हैं.

सीरम का इस्तेमाल कम करें सीरम आपके बालों को और पतला लुक देता है. ये बालों को स्लीम लुक देने के लिए तो अच्छा हो सकता है और बालों को थोड़ा सा फ्रिज फ्री भी बना सकता है लेकिन अगर आपको बाल पहले से ही पतले हैं तो ये काम नहीं करेगा.

 

 

यह भी पढ़ें- रेलवे स्टेशन के लिए निकलने से पहले चेक कर लें आज की कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट, रेलवे ने किया 333 ट्रेनों को रद्द

One Comment
scroll to top