Close

गर्मियों के मौसम के लिए इस तरह करें अपनी स्किन की देखभाल, फॉलो करें ये टिप्स

सर्दियों के मौसम में जहां ड्राई स्किन की समस्या बढ़ जाती है, वहीं मौसम में बदलाव होते ही स्किन में कई तरह की समस्या होने लगती है. यही नहीं गर्मियों के मौसम की शुरुआत में ही आपको कुछ बातों का खास ध्यान देने की जरूरत होती है जिससे आने वाले समय में किसी तरह की स्किन प्रॉब्लम न हो और गर्मियों में टैनिंग की साथ अन्य समस्याओं से बचा जा सके. वहीं गर्मियों के मौसम में जहां एक तरफ ज्यादा पसीने से स्किन का ग्लो कम होने लगता है, वहीं धूप से स्किन काली भी होने लगती है. ऐसे में आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे कि आपको गर्मियों के मौसम में अपनी स्किन की देखभाल कैसे करनी चाहिए.

स्किन से अतिरिक्त बाल हटाएं आमतौर पर सर्दियों में हाथ और पैर कपड़ों से ढके रहते हैं लेकिन जैसे ही गर्मियों की शुरुआत होती है और शरीर के ये हिस्से बाहर आते हैं, वैसे ही आपको हाथ-पैर के बालों को हटाने की आवश्यकता होती है. ऐसे में जब गर्मियां आने वाली है तब आपको सबसे पहले वैक्सिंग करवानी चाहिए.

सनस्क्रीन का करें इस्तेमाल– गर्मियों में आपकी स्किन को ज्यादा सनस्क्रीन की आवश्यकता होती है. ऐसा इसलिए क्योंकि धूप में स्किन झुलस सकती है, जिससे स्किन बेजान नजर आने लगती है. इसलिए गर्मियों की शुरुआत में ही स्किन को इस मौसम के लिए तैयार करने के लिए रोजाना सनक्रीन का इस्तेमाल करें.

 

यह भी पढ़ें- अब क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल भी होगा महंगा, जानिए कौनसी फीस है बढ़ने वाली

0 Comments
scroll to top