Close

पोर्न फिल्म स्टार को सीक्रेट पेमेंट मामले में मैनहट्टन कोर्ट में पेश हुए पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, खुद को बताया निर्दोष

न्यूयॉर्क/वाशिंगटन। पोर्न फिल्म स्टार को सीक्रेट पेमेंट देने के मामले में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मैनहट्टन कोर्ट में पेश हुए। इस दौरान कोर्ट परिसर में पहुंचते ही उन्हें हिरासत में ले लिया गया। जिसके बाद वह कोर्टरूम में सुनवाई के लिए पेश हुए। भारतीय समयानुसरा देर रात तक चली सुनवाई के दौरान पूर्व राष्ट्रपति ने खुद को बेकसूर करार दिया। कोर्ट रूम में सुनवाई के दौरान ट्रंप ने खुद को निर्दोष बताया और कहा कि उनके खिलाफ हेराफेरी के 34 मामले गलत हैं।

दलीलें सुनने के बाद अदालत ने ट्रंप को करीब एक लाख 22 हजार डॉलर का जुर्माना भरने का आदेश दिया। यह जुर्माना स्टॉर्मी डेनियल्स को देना होगा। सुनवाई के बाद ट्रंप कोर्ट से रवाना हो गए। इससे पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने मैनहैटन के क्रिमिनल कोर्ट में सरेंडर किया। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर क्रिमिनल कोर्ट में पेश किया गया।

यह है मामला
ट्रंप के खिलाफ सबसे बड़ा आरोप एडल्ट स्टार को पैसे देने का है, राष्ट्रपति ट्रंप के तत्कालीन वकील माइकल कोहने ने अमेरिकी चुनाव से ठीक एक महीने पहले अक्टूबर 2016 में डेनियल्स को 1.30 लाख डॉलर की बड़ी रकम को भुगतान किया था। माइकल ने पोर्न स्टार के सामने शर्त ये रखी थी कि वह ट्रंप के साथ अपने अफेयर की बात को सार्वजनिक नहीं करे। हद तो तब हुई जब ट्रंप ने इस भुगतान को वकील कोहेन को दी कानूनी फीस के तौर पर दिखाया और इसे सरकारी कामकाज में जोड़ दिया।

 

scroll to top