Close

छत्तीसगढ़ में एक साथ 14 स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव:छुट्‌टी से लौटने पर एहतियात के तौर पर हुई थी टेस्टिंग; ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही

मोहला-मानपुर-अंबागढ़- छत्तीसगढ़ में एक साथ 14 छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं। ये सभी मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले के 2 अलग-अलग छात्रावास में रहते हैं। सभी छुट्‌टी पर घर गए थे। लौटने पर एहतियातन इनकी जांच कराई गई थी। जिसमें सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बताया जा रहा है कि कोरोना की रफ्तार बढ़ने के कारण पोस्ट मैट्रिक बालिका छात्रावास और प्री मैट्रिक आदिवासी छात्रावास प्रबंधन ने बच्चों की जांच कराने का फैसला लिया था। इसके बाद इनकी RTPCR जांच कराई गई। रिपोर्ट आने के बाद सभी को होम क्वारंटाइन के लिए घर भेजा गया है। वहीं इनकी ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। पोस्ट मैट्रिक बालिका छात्रावास की 9 और प्री मैट्रिक आदिवासी छात्रावास के 5 छात्रों कोरोना का चपेट में आ गए हैं।

संपर्क में आने वालों की होगी जांच

उधर, अचानक से एक साथ इतने बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के कारण स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आ गया है। इन बच्चों के संपर्क में आए बच्चों की टेस्टिंग कराने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा जिले में भी टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस आर मंडावी ने बताया कि सतर्कता के तौर पर बच्चों की जांच की गई थी। जिसमें 14 बच्चे पॉजिटिव आए हैं, जिन्हें क्वारंटाइन किया गया है और उनके इलाज की उचित व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही है। इसके साथ ही कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जाएगी। लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की गई है।

52 नए मरीज

वहीं छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 52 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 466 हो गई है। रायपुर में एक्टिव केस सबसे ज्यादा 146 हैं। जबकि बिलासपुर में 52 और दुर्ग में 45 मरीज हैं। राहत की बात ये है कि, पिछले 3 दिन से लगातार केस कम आ रहे हैं।

scroll to top