Close

आईपीएल 2021: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा- इस तरह के करीबी मुकाबलों में हार से होती है निराशा

आईपीएल 2021 में कल दिल्ली कैपिटल्स को एक बेहद करीबी मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों 1 रन से हार का सामना करना पड़ा. दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत इस हार के बाद बेहद निराश दिखे. उन्होंने कहा कि इस पिच पर हमारे गेंदबाजों ने बैंगलोर को 10 से 15 अतिरिक्त रन बनाने का मौका दिया जो कि अंत में हमारे ऊपर भारी पड़ा. साथ ही उन्होंने अपनी टीम के बल्लेबाज हेटमायर की भी जमकर तारीफ की और कहा कि उनकी शानदार पारी के बदौलत हम लक्ष्य के बेहद करीब पहुंच गए थे.

मैच के बाद ऋषभ पंत ने कहा, “इस तरह के करीबी मुकाबलों में जब आप हारने वाले पक्ष में होते हो तो बहुत अधिक निराशा होती है. इस विकेट पर हमारे गेंदबाजों ने आरसीबी की टीम को 10 से 15 रन अधिक दे दिए और अंत में इसका खामियाजा हमें हार के रूप में भुगतना पड़ा.” साथ ही उन्होंने हेटमायर की तारीफ करते हुए कहा, “हेटमायर ने एक बेहद ही शानदार और साहसिक पारी खेली. उनकी इस पारी के चलते ही हम लक्ष्य के इतना करीब पहुंच पाए. मैच के आखिरी ओवर में हम जीत के लिए पूरी तरह आश्वस्त थे लेकिन ये हमारी बदकिस्मती रही कि हम एक रन से पीछे रह गए.”

आरसीबी की बल्लेबाजी के दौरान स्टोयनिस से अंतिम ओवर कराने के फैसले पर पंत ने कहा, “हमें आरसीबी की पूरी पारी के दौरान सही तरीके से गेंदबाजी की. आखिरी के ओवरों में स्पिनर्स को पिच से कुछ खास मदद नहीं मिल रही थी. इसी के चलते मैंने स्टोयनिस से अंतिम ओवर कराने का निर्णय लिया. मैच का नतीजा जो भी हो हम इसे सकारात्मक तरीके से देख रहे हैं. एक युवा टीम होने के नाते हम अधिक से अधिक सीखने पर जोर देते हैं और हार एक मैच के बाद अपने खेल में सुधार लाने का प्रयास करते हैं.”

ये भी पढ़ें –  अदरक, हल्दी और शहद के साथ सेब के सिरका का इस्तेमाल कर बनाएं ड्रिंक, ये फायदे मिलेंगे

One Comment
scroll to top