Close

आईपीएल 2022: फाइनल में राजस्थान और गुजरात के मैच में किसका पलड़ा भारी? क्या कहते हैं आंकड़े

आईपीएल 2022: रविवार को IPL 2022 सीजन का फाइनल मैच खेला जाएगा. इस मैच में हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस (GT) के सामने राजस्थान रॉयल्स (RR) होगी. गुजरात टाइटंस (GT) इस सीजन फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी है. गुजरात टाइटंस (GT) क्वॉलीफायर-1 में राजस्थान रॉयल्स (RR) को हराकर फाइनल में पहुंची थी. वहीं, क्वॉलीफायर-2 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को हराकर राजस्थान रॉयल्स (RR) ने फाइनल में अपनी जगह पक्की की.

क्वॉलीफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 7 विकेट से हरा दिया. राजस्थान की इस जीत के हीरो जोस बटलर रहे. बटलर ने 60 बॉल पर 10 चौके और 6 छक्कों की मदद से 106 रनों की शानदार पारी खेली. जोस बटलर को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

लीग स्टेज में ऐसा रहा है दोनों टीमों का प्रदर्शन

हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस (GT) के लिए यह सीजन शानदार रहा. गुजरात टाइटंस (GT) ने लीग स्टेज के 10 मैचों में जीत हासिल की, जबकि 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. इस तरह 20 प्वॉइंट्स के साथ गुजरात टाइटंस (GT) प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर रही. गुजरात टाइटंस (GT) क्वॉलीफायर-1 में राजस्थान रॉयल्स (RR) को हराकर फाइनल में पहुंची है. वहीं, लीग स्टेज में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने भी दमदार प्रदर्शन किया. राजस्थान रॉयल्स (RR) को लीग स्टेज के 9 मैचों में जीत मिली, जबकि 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा.

राजस्थान रॉयल्स (RR) 18 प्वॉइंट्स के साथ प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर रही. हालांकि, क्वॉलीफायर-1 में गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. लेकिन क्वॉलीफायर-2 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को हराकर राजस्थान रॉयल्स (RR) ने फाइनल में अपनी जगह पक्की की. अब दोनों टीमें 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होगी.

फाइनल में जगह बनाने से चूकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

क्वॉलीफायर-2 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और राजस्थान रॉयल्स (RR) आमने-सामने थी. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रन बनाए. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए पिछले मैच के हीरो रजत पाटीदार ने सबसे ज्यादा 58 रनों की पारी खेली. पाटीदार ने अपनी पारी में 3 चौके और 4 छक्के लगाए. वहीं, राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए प्रसिद्ध कृष्णा ने 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट लिए. राजस्थान रॉयल्स (RR) ने 158 रनों के टार्गेट को आसानी से हासिल कर लिया.

राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए ओपनर जोस बटलर ने 60 बॉल पर 106 रन बनाए. बटलर ने अपनी पारी में 10 चौके और 6 छक्के लगाए. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए जोश हेजलवुड ने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट लिए.  नॉट आउट 106 रनों की पारी खेलने वाले जोस बटलर को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

 

 

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की घोषणा- बस्तर शिक्षा कॉलेज में अब डीएड के साथ होगा बीएड भी

One Comment
scroll to top