Close

‘शेन वॉर्न बहुत खुश होंगे’, राजस्थान 14 साल बाद फाइनल में पहुंची तो फैंस इस तरह कर रहे ‘फर्स्ट रॉयल्स’ को याद

IPL 2022 के दूसरे क्वालीफायर (IPL Qualifier 2) मुकाबले में राजस्थान रायल्स (RR) की जीत पर सोशल मीडिया भी झूम रहा है. राजस्थान ने इस मुकाबले को जीतकर 14 साल बाद IPL के फाइनल में एंट्री की है. इससे पहले साल 2008 में हुए IPL के पहले सीजन में राजस्थान फाइनल में पहुंची थी और शेन वॉर्न (Shane Warne) की कप्तानी में टीम पहली IPL चैंपियन भी बनी थी. अब जब इस बार शेन वॉर्न इस दुनिया में नहीं है, तो फैंस राजस्थान की इस खास जीत पर उन्हें याद कर रहे हैं.

शेन वॉर्न इस साल मार्च में थाईलैंड की एक होटल में मृत पाए गए थे. उनके अचानक दुनिया को अलविदा कहने से पूरा क्रिकेट जगत आश्चर्य में था. वॉर्न के निधन के बाद दुनियाभर में उन्हें याद किया गया था. ऑस्ट्रेलिया से लेकर भारत तक में शेन वॉर्न को आखिरी सलाम देने के लिए कार्यक्रम रखे गए थे. IPL की राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी उन्हें याद करने में सबसे आगे रही है. टीम की जर्सी की कॉलर पर शेन वॉर्न का नाम लिखा हुआ है. फ्रेंचाइजी उन्हें ‘फर्स्ट रॉयल’ का तमगा भी देती है.

राजस्थान की टीम इस पूरे सीजन को शेन वॉर्न के नाम समर्पित कर चुकी है. मैच जीतने पर अक्सर खिलाड़ियों की ओर से शेन वॉर्न को याद किया गया है. दूसरे क्वालीफायर मैच जीतने के बाद ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ रहे जोस बटलर ने भी शेन वॉर्न को याद किया. ऐसे में अब जब राजस्थान की टीम IPL ट्रॉफी जीतने से महज एक कदम दूर है तो सोशल मीडिया पर शेन वॉर्न को खूब याद किया जा रहा है. कोई लिख रहा है कि राजस्थान रॉयल्स ने फाइनल में जगह बनाई, शेन वॉर्न के लिए इससे बेहतर सम्मान और कुछ नहीं हो सकता है तो कोई लिख रहा है कि शेन वॉर्न आज बेहद खुश होंगे.

 

 

यह भी पढ़ें- एथर इंडस्ट्रीज के शेयरों का GMP और अलॉटमेंट तारीख जानें, 3 जून को हो सकते हैं लिस्ट

One Comment
scroll to top