Close

सहारा इंडिया के निवेशकों को ब्याज सहित वापस मिलेगा पैसा?

देशभर में सहारा इंडिया के करोड़ों निवेशक हैं जो अब अपना पैसा पाने के लिए भटक रहे हैं। निवेशक लगातार अपने नजदीकी कार्यालय और जिला प्रशासन के कार्यालय पहुंचकर पैसा वापस दिलाने की मांग कर रहे हैं। लेकिन अब तक निवेशकों की समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। इसी बीच सहारा की ओर से एक लेटर जारी किया गया है, जिसमें कंपनी ने बताया है कि निवेशकों का पैसा कहां है।

सहारा की तरफ से व‍िभ‍िन्‍न समाचार पत्रों में जारी पत्र में ल‍िखा गया क‍ि वह (सहारा) भी सेबी से पीड़ित है। हमसे दौड़ने के ल‍िए कहा जाता है लेक‍िन हमें बेड़ियों में जकड़ कर रखा गया है। सहारा का कहना है क‍ि न‍िवेशकों का पैसा अब सेबी का पास है।

अब जब न‍िवेशकों की तरफ से सहारा में न‍िवेश क‍िए गए पैसे को वापस द‍िलाने की मांग तेजी पकड़ रही है तो प‍िछले द‍िनों सहारा ने सेबी पर निवेशकों के 25,000 करोड़ रुपए रखने का आरोप लगाया है। पहले भी सहारा की तरफ से यह जानकारी न‍िवेशकों को दी जा चुकी है।

सरकार भी न‍िवेशकों का पैसा वापस द‍िलाने के ल‍िए प्रयासरत है। प‍िछले द‍िनों वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने भी सदन में इस बारे में बयान द‍िया था। वित्त राज्यमंत्री ने अपने बयान में कहा था क‍ि सेबी  को महज 81.70 करोड़ रुपए के लिए 53,642 ओरिजिनल बॉन्ड सर्टिफिकेट / पास बुक से जुड़े 19,644 आवेदन म‍िले हैं। सरकार ने यह भी बताया था क‍ि शेष आवेदनों का SIRECL और SHICL की तरफ से उपलब्ध कराए गए दस्तावेजों में रिकॉर्ड ट्रेस नहीं हो पा रहा।

scroll to top