Close

Admit Card: यूपीएससी ने जारी किया एनडीए एनए II परीक्षा का प्रवेश पत्र

नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग की ओर से NDA/NA 2 परीक्षा, 2022 का आयोजन 4 सितंबर को किया जाना निर्धारित किया गया है। परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

संघ लोक सेवा आयोग/UPSC ने NDA/NA II परीक्षा, 2022 के लिए प्रवेश पत्र को जारी कर दिया है। यह परीक्षा राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा (II) में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। परीक्षा के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए थे।

जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे अपने प्रवेश पत्र को ऑनलाइन माध्यम से यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। आइए जानते हैं इसकी पूरी प्रक्रिया…

कब होगी परीक्षा?
संघ लोक सेवा आयोग की ओर से NDA/NA 2 परीक्षा, 2022 का आयोजन 04 सितंबर, 2022 को किया जाना निर्धारित किया गया है। परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा। परीक्षा के माध्यम से थल सेना, नौसेना और वायु सेना विंग के 150वें पाठ्यक्रम के लिए और 112वें भारतीय नौसेना अकादमी पाठ्यक्रम (आईएनएसी) के लिए प्रवेश दिया जाएगा। बता दें कि पाठ्यक्रम की शुरुआत 02 जुलाई, 2023 से होने वाली है। करीब 400 पदों को इस भर्ती के माध्यम से भरा जाएगा।

एसे डाउनलोड करें प्रवेश पत्र?
सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं।
अब यहां NDA/NA II 2022 के प्रवेश पत्र से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।
अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे।
यहां मांगी जा रही जानकारी जैसे आवेदन क्रमांक और जन्मतिथि को दर्ज कर के लॉगिन करें।
अब आपका प्रवेश पत्र सामने की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
इसे चेक कर के डाउनलोड कर लें और आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें।

scroll to top