Close

आ गई नई दमदार महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी नई स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी से पर्दा उठा दिया है। भारत में स्कॉर्पियो-एन एसयूवी को लॉन्च किए जाने के कुछ हफ्तों बाद वाहन निर्माता ने महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को पेश किया है, जो पुरानी पीढ़ी की स्कॉर्पियो एसयूवी का अपडेटेड वर्जन है। जैसा कि पहले घोषणा की गई थी, महिंद्रा ज्यादा प्रीमियम स्कॉर्पियो-एन के साथ पुरानी स्कॉर्पियो को स्कॉर्पियो क्लासिक बैज के तहत बेचेगी। स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी क्लासिक एस और क्लासिक एस 11 वैरिएंट्स में पेश की जाएगी और इसकी कीमत का एलान 20 अगस्त को होगा।

लुक और डिजाइन

दरअसल, पुराने स्कॉर्पियो मॉडल के बेसिक लुक में कोई बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि, स्कॉर्पियो क्लासिक में क्रोम स्लैट्स के साथ एक नया डिजाइन किया गया ग्रिल और सेंटर में नया महिंद्रा लोगो मिलता है। एसयूवी के बंपर और बोनट को पहले से ज्यादा बोल्ड और आकर्षक बनाया गया है। ग्रिल के किनारे नए डीआरएल मिलते हैं। पीछे की तरफ, एसयूवी में सिग्नेचर स्कॉर्पियो टावर एलईडी टेल लैंप्स दिए गए हैं। साथ ही एसयूवी में रीडिजाइन किए गए 17-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स मिलते हैं।

इंटीरियर और फीचर्स

नई स्कॉर्पियो क्लासिक में केबिन के अंदर डुअल-टोन थीम है। सेंटर कंसोल में वुड-थीम फिनिश है। इसमें 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के अलावा अन्य प्रीमियम फीचर्स भी हैं।

कलर ऑप्शन

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को पांच एक्सटीरियर कलर ऑप्शन में पेश करेगी। इसमें रेड रेज, नेपोली बैक, डीसैट सिल्वर, पर्ल व्हाइट और गैलेक्सी ग्रे जैसे रंग शामिल हैं।

इंजन और माइलेज

वाहन निर्माता ने महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी में 2.2-लीटर GEN-2 mHawk डीजल इंजन पेश किया है। यह इंजन अधिकतम 132 PS का पावर और 300 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। महिंद्रा का कहना है कि नया इंजन पुराने वाले की तुलना में 50 प्रतिशत से ज्यादा हल्का है और 14 प्रतिशत बेहतर माइलेज दे सकता है।

महिंद्रा का कहना है कि नई स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी की दो दशक पुरानी विरासत को बरकरार रखती है। महिंद्रा एंड महिंद्रा में ऑटोमोटिव डिवीजन के अध्यक्ष विजय नाकरा ने कहा, “स्कॉर्पियो एक ऐतिहासिक मॉडल है जिसने महिंद्रा की प्रामाणिक और सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली एसयूवी के निर्माता होने की प्रतिष्ठा को मजबूत किया है। आठ लाख से अधिक ग्राहकों के साथ, स्कॉर्पियो की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है और इसे गर्वित मालिकों द्वारा प्यार किया जाता है और सशस्त्र बलों, अर्ध-सैन्य और आंतरिक सुरक्षा बलों जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों द्वारा भरोसा किया जाता है।”

 

 

यह भी पढ़ें:- आजादी का अमृत महोत्सव : 75 हफ्ते की एफडी पर मिल रहा 6.05% ब्याज दर

scroll to top