Close

बालों में चाहिए बाउंसी लुक और एक्स्ट्रा शाइन, तो अपनाएं ये तरीका

बालों की खूबसूरती के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते. महंगे से महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल, डॉक्टर की सलाह, आयुर्वेदिक तरीके, घरेलू नुस्खे और न जाने क्या-क्या. हां, वो बात अलग है इतना सब कुछ करने के बाद भी लोगों को मन मुताबिक़ रिजल्ट नहीं मिलता. लेकिन आप परेशान न हों क्योंकि हम आपके लिए एक ऐसा नुस्खा लाए हैं जो आपके बालों की खोई हुई चमक लौटाने के साथ-साथ उनकों बाउंसी लुक भी देगा. जी हां तो चलिए जानते हैं कैसे ?

बात करें बालों की तो बालों की देखभाल में मेहंदी का नाम सबसे पहले आता है. जी हां बालों में मेहंदी आज से नहीं हमारी नानी-दादी के समय से प्रयोग की जा रही हैं. मेहंदी हमारे बालों को अधिक शाइनी, मजबूत और घना बनाती हैं. आज के समय में तो बहुत से लोग मेहंदी का प्रयोग बालों को रंगने के लिए करते हैं लेकिन यह ना सिर्फ एक नेचुरल हेयर डाई है बल्कि यह आपके बालों के लिए एक हेल्थी इनग्रेडिएंट भी है, जी हां, अगर आपके बालों से डैंड्रफ को खत्म करना हो या बालों को मजबूत बनाना, तो ये सब मेहंदी के प्रयोग से संभव है. मेहंदी एक ऐसा नेचुरल टॉनिक है जो आपके बालों को मजबूत करता है और उसे वॉल्यूम भी देता है. आइए जानते हैं मेहंदी के प्रयोग से मिलने वाले लाभ.

क्या आप भी अपने बालों को हेल्दी, घने और ग्लॉसी बनाना चाहती हैं,तो ये बालों में मेहंदी के प्रयोग से संभव हो सकता है. जी हां महीने में दो बार बालों में मेंहदी जरूर लगाएं. अगर आपके बाल डेमेज हो गए हैं, तो मेंहदी आपके बालों की पहले वाली अच्छी सेहत बरकरार रखने में मदद करती है.  मेहंदी को लगाने से दो घंटे पहले भिगो कर रख दें. ताकि ये अच्छा कलर दे पाए. वहीं मेंहदी आपके बालों के लिए एक कंडीशनर का काम करती है. अच्छे से अप्लाई होने पर यह आपके हर बाल को कवर कर लेती है और आपके बालों को डेमेज होने से बचाने के लिए बीच में एक सुरक्षा लेयर का काम करती है. बता दें मेहंदी सिर्फ आपके बालों को ही एक्स्ट्रा शाइन और बाउंस नहीं देती, बल्कि ये आपको नेचुरली स्ट्रैस फ्री भी करती है. इसलिए सप्ताह भर काम करके जब आप थक जाएं, तो वीकेंड पर बालों में मेहंदी लगाकर कुछ घंटे रिलैक्स करें.

 

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी और अन्य नेताओं का ट्विटर अकाउंट खुला, कांग्रेस बोली- सत्यमेव जयते

One Comment
scroll to top