Close

PM मोदी ने ISRO प्रमुख को गले लगाकर थपथपाई पीठ, वैज्ञानिकों से मिलकर हुए भावुक

 

नेशनल न्यूज़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेशी यात्रा पूरी करने के बाद सीधे बेंगलुरु आए हैं। यहां उन्होंने चंद्रयान-3 की चांद पर ऐतिहासिक सॉफ्ट लैंडिंग को सफल बनाने वाले वैज्ञानिकों से इसरो कमांड सेंटर में मुलाकात की। मोदी ने वैज्ञानिकों का शुक्रिया किया, साथ ही इसरो प्रमुख एस सोमनाथ को गले लगाकर पीठ थपथपाई। फिर इसके बाद इसरो प्रमुख ने प्रधानमंत्री को चंद्रयान-3 की प्रोसेस के बारे में बताया। साथ ही इसरो वैज्ञानिकों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चंद्रयान-3 का मॉडल तोहफे में दिया।

हुए भावुक

बेंगलुरु में इसरो टेलीमेट्री ट्रैकिंग और कमांड नेटवर्क मिशन कंट्रोल कॉम्प्लेक्स में वैज्ञानिकों से बात करते समय पीएम मोदी भावुक हो उठे। उन्होंने कहा, ”तन मन खुशियों से भर गया। भारत अब चांद पर है। 23 अगस्त के दिन जब चंद्रयान-3 ने मून पर लैंड किया तो उस वक्त हर भारतीय को लग रहा था कि ये उसकी जीत है। मैं एक अलग स्तर की खुशी महसूस कर रहा हूं। बहुत कम ऐसे मौके आते हैं। इसको लेकर मैं बहुत बेचैन था। भले ही मैं साउथ अफ्रीका में था, पर मेरा मन आप सभी के साथ था। मैं आपसे जल्द से जल्द मिलना चाहता था और आपको सैल्यूट करना चाहता था। आपने जो कोशिशें की उनको सलाम।”

इसके अलावा मोदी ने घोषणा करते हुए कहा, “जिस स्थान पर चंद्रयान -3 का चंद्रमा लैंडर उतरा, उस बिंदु को ‘शिवशक्ति’ के नाम से जाना जाएगा।”

इससे पहले पीएम मोदी का सुबह 6 बजे एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया। उनके कार्यकर्ताओं व नेताओं की बड़ी संख्या में भीड़ देखने को मिली। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि देश के वैज्ञानिक जब देश को इतनी बड़ी सौगात देते हैं तो जो दृश्य में मुझे बेंगलुरु में दिख रहा है, वो मुझे ग्रीस और जोहान्सबर्ग में भी दिखाा।

 

scroll to top