Close

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा ने टीम इंडिया पर तंज कसा

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पाकिस्तान का सामना न्यूजीलैंड से होने वाला है। यह मुकाबला 13-11-2022 को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में भारत ने अपने खेले गए पहले लीग मुकाबले में पाकिस्तान को चार विकेट से शिकस्त दी थी। लीग मैचों में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। सुपर-12 मुकाबले में भारत को सिर्फ साउथ अफ्रीका के हाथों हार सामना करना पड़ा था।

बिलियन डॉलर की इंडस्ट्री वाली टीमें पीछे रह गई – रमीज राजा

रमीज ने कहा, ‘हम अपने आप को शक करते रहते हैं। आप देखे वर्ल्ड क्रिकेट कितने पीछे रह गई है और पाकिस्तान कितना अब निकला है।

रमीज राजा ने आगे कहा, ‘आप देखे, आईएसएस वर्ल्ड कप में नजर आया कि बिलियन डॉलर की इंडस्ट्री वाली टीमें पीछे रह गई हैं और हम जो हैं वो ऊपर निकल गए हैं। इस बात का आप आनंद लें और सम्मान भी करें। इसी टीम में से पिछले महीनों में तीन प्लेयर्स आईसीसी के सर्वश्रेठ खिलाड़ी घोषित हुए थे।’

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का सफर काफी दिलचस्प रहा

भारत से मिली हार के बाद पाकिस्तान को जिम्बाब्वे जैसी कमजोर टीम से हार का सामना करना पड़ा था। समीकरण और किस्मत के सहारे पाकिस्तान टीम ने सेमीफाइनल क्वालीफाई कर लिया। इसके बाद बाबर ब्रिगेड ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को मात दे दी।

पाकिस्तान ने पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया

गौरतलब हो कि पाकिस्तान ने पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया था। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए। वहीं, पाकिस्तान ने तीन विकेट खोकर 19.1 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड टीम ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी और फाइनल में अपनी जगह बनाई।

 

 

scroll to top