Close

BIG BREAKING:सिद्धू मुसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड अमेरिका में पकड़ाया

नई दिल्ली। अमेरिका के कैलिफोर्निया से पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मुख्य आरोपी गोल्डी बराड़ को हिरासत में ले लिया गया है. गोल्डी बराड चंद रोज पहले कनाडा से राजनीतिक शरण पाने के लिहाज से अमेरिका भागा था. उसके पकड़े जाने की सूचना मिलने के बाद उसे भारत लाने के लिए भारतीय एजेंसी अमेरिका की खुफिया एजेंसी से बात कर रही है.

जानकारी के अनुसार, मूसेवाला के कत्ल के वक्त कनाडा में रह रहा गोल्डी बराड़ भारतीय खुफिया एजेंसियों और मूसेवाला के फैंस के डर से कुछ समय पहले कनाडा से अमेरिका के कैलिफोर्निया की फ्रेसनो सिटी भाग निकला था. वहां जाकर उसने वकीलों की मदद से राजनीतिक शरण लेने की भी कोशिश की. उसकी कोशिश कामयाब हो पाती, इसके पहले ही उसे हिरासत में लेे लिया गया है. बता दें गोल्डी बराड़ के खिलाफ पहले ही 2 पुराने केसों में रेड कॉर्नर नोटिस जारी हो चुका है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोल्डी बराड़ के कैलिफोर्निया में होने की जानकारी कनाडा बैठे गैंगस्टर लखबीर सिंह लंडा हरीके की वजह से मिली. आशंका इस बात की है कि गैंगस्टरों के बीच में फूट पड़ गई है, जिसकी वजह से एक-दूसरे के खिलाफ खुफिया एजेंसियों को इनपुट दे रहे हैं.

लॉरेंस के भाई और भांजे को भी किया गया अरेस्ट

मूसेवाला की हत्या के मामले में गैंगस्टर लॉरेंस के भाई अनमोल और भांजे सचिन थापन को पहले ही हिरासत में लिया जा चुका है. अनमोल को दुबई में डिटेन किया गया, जबकि भांजे को अजरबैजान में हिरासत में लिया गया. इन दोनों को लॉरेंस ने नकली पासपोर्ट के सहारे पहले ही विदेश भगा दिया था. अब इन दोनों को वापस लाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब पुलिस ने इनकी क्रिमिनल हिस्ट्री मांगी है.

29 मई को हुई थी मूसेवाला की हत्या

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा के गांव जवाहरके में गोलियां मारकर कत्ल कर दिया गया था. उस वक्त मूसेवाला अपनी जीप में सवार होकर रिश्तेदार के घर जा रहे थे. कुल 6 शूटर ने मूसेवाला को गोलियां मारी थीं. जिनमें से 4 गिरफ्तार हो गए. वहीं 2 को पंजाब पुलिस ने अमृतसर के अटारी में एनकाउंटर में ढेर कर दिया.

 

One Comment
scroll to top