Close

बांग्लादेश ने विराट कोहली पर लगाया ‘फेक फील्डिंग’ का आरोप

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 5 रनों से हराया। एडिलेड में खेले गए इस मैच में बांग्लादेशी प्लेयर नुरुल हसन ने विराट कोहली पर ‘नकली फील्डिंग’ का आरोप लगाया है। कोहली का एक वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को करारी शिकस्त दी। एडिलेड में बुधवार को खेला गया ये मुकाबला काफी रोमांचक रहा था। आखिरी ओवर तक चले इस मैच में टीम इंडिया ने 5 रनों से जीत दर्ज की।

नुरुल हसन ने विराट कोहली पर नकली फील्डिंग का आरोप लगाया है

दरअसल, मैच के बाद बांग्लादेशी विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन ने विराट कोहली पर नकली फील्डिंग का आरोप लगाया है। उनका कहना था कि मैच में कोहली ने नकली फील्डिंग की थी, जो अंपायर्स ने नहीं देखी। यदि वह देख लेते तो पेनल्टी के तौर पर बांग्लादेश टीम को 5 रन दिए जा सकते थे। यही रन जीत-हार में बड़ी अहम भूमिका निभा सकते थे।

हालांकि कोहली के नकली फील्डिंग वाली घटना कैमरे में भी कैद हुई है।  इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। यह घटना मैच में बांग्लादेश की पारी के दौरान 7वें ओवर में हुई थी। स्पिनर अक्षर पटेल की बॉल पर ऑफ साइड में शॉट खेलने के बाद बल्लेबाज लिटन दास ने भागकर रन लिया था। तब अर्शदीप सिंह ने फील्डिंग करते हुए बॉल को थ्रो किया था। मगर इसी दौरान बॉल पॉइंट पर खड़े विराट कोहली के पास से भी निकली। मगर कोहली ने बॉल नहीं पकड़ी, पर गेंद पकड़कर थ्रो करने जैसा एक्शन जरूर किया था। तब फील्ड अंपायर मराइस इरासमस और क्रिस ब्राउन ने इस बात पर कोई एक्शन नहीं लिया था। शायद उन्होंने यह घटना देखी ही ना हो। तब लिटन दास और नजमुल हुसैन शंटो क्रीज पर थे। उन्होंने भी ध्यान नहीं दिया और कोई आपत्ति नहीं जताई।

 

 

 

 

यह भी पढ़े :-विधानसभा उपचुनाव : छह राज्यों की सात सीट के लिए मतदान जारी

scroll to top