Close

गुजरात चुनाव : खड़गे ने गुजरात चुनावों के दौरान पीएम मोदी की तुलना ‘रावण’ से की थी, अब पूरे विवाद पर दी ऐसी सफाई

मल्लिकार्जुन खड़गे

पीएम मोदी पर अपने ‘रावण’ वाली टिप्पणी को लेकर मचे घमासान के बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस पर सफाई दी है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि बीजेपी वास्तविक समस्याओं से लोगों का ध्यान हटाने के लिए इसे मुद्दा बना रही है। गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस प्रमुख ने गुरुवार को वाघोडिया में एक रैली को संबोधित करने पहुंचे थे। यहां जब खड़गे से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मैं इसका शिकार नहीं होना चाहता। बता दें कि खड़गे के प्रतिक्रिया पीएम मोदी के हमले के बाद आई है।

पीएम मोदी पर उनकी “रावण” टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने संवाददाताओं से कहा, ‘यह मेरी राय होगी। मैं इसका शिकार नहीं होना चाहता। लेकिन इसे मुद्दा बनाकर मोदी बेरोजगारी, मुद्रास्फीति, जीडीपी, विकास और गरीबी जैसे मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रहे हैं।’

पीएम मोदी ने ‘रावण’ वाले बयान को लेकर कांग्रेस पर पलटवार

इससे पहले गुरुवार को पीएम मोदी ने ‘रावण’ वाले बयान को लेकर कांग्रेस पर पलटवार किया। पंचमहल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं के बीच होड़ है कि कौन उनके लिए सबसे ज्यादा अपशब्दों का इस्तेमाल करेगा। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मैं खड़गे जी का सम्मान करता हूं। वह वही कहेंगे जो उन्हें कहने के लिए कहा गया है। कांग्रेस पार्टी को नहीं पता कि यह राम भक्तों का गुजरात है, राम भक्तों की इस भूमि में उन्हें मुझे 100 सिर वाला रावण कहने के लिए कहा गया था।’

कांग्रेस नेता ने कहा : यह नीतियों पर आधारित होती है

खड़गे ने रावण वाली अपनी टिप्पणी का मुद्दा गर्माने पर कहा कि यह भाजपा का काम है और वे चुनावी लाभ के लिए इसका दुरुपयोग कर रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारे लिए राजनीति व्यक्तियों के बारे में नहीं है। यह नीतियों पर आधारित होती है। विवाद पर पहली दफा बोले खड़गे ने कहा कि वह प्रदर्शन की राजनीति में विश्वास करते हैं, लेकिन भाजपा की राजनीति की शैली में अक्सर लोकतंत्र की भावना का अभाव होता है क्योंकि वे इसे केवल एक व्यक्ति पर केंद्रित रखते हैं, जो हर जगह रहता है।

आम आदमी पार्टी कांग्रेस के वोटों को विभाजित करने का काम कर रही

गुजरात चुनावों में आम आदमी पार्टी की संभावनाओं पर खड़गे ने कहा कि केजरीवाल केवल भाजपा के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी किसी के इशारे पर कांग्रेस के वोटों को विभाजित करने का काम कर रही है।

खड़गे ने गुजरात चुनावों के दौरान पीएम मोदी की तुलना रावण से की थी

बता दें कि कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुजरात चुनावों के दौरान पीएम मोदी की तुलना रावण से की थी। खड़गे ने अहमदाबाद के बेहरामपुरा इलाके में चुनाव प्रचार के दौरान कहा था, ‘किसी को मत देखो, मोदी को देखकर वोट दो। हम कितनी बार आपका चेहरा देखेंगे? निगम, विधायक चुनाव, एमपी चुनाव में हम  हर जगह आपका चेहरा देखते हैं! क्या आपके पास रावण जैसे 100 सिर हैं? मुझे समझ नहीं आया।’ इससे पहले भी खड़गे ने रविवार को प्रधानमंत्री मोदी को ‘झूठ का नेता’ भी करार दिया था।

 

 

 

यह भी पढ़े:-BIG BREAKING:सिद्धू मुसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड अमेरिका में पकड़ाया

One Comment
scroll to top