Close

7 को सरायपाली में मुख्यमंत्री का आम जनता से भेंट-मुलाकात कार्यक्रम

सरायपाली। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात कार्यक्रम की अगली कड़ी में बुधवार 7 दिसम्बर को महासमुंद जिले के सरायपाली विधासनसभा क्षेत्र में भेंट मुलाकात के लिए पहुंचने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरायपाली के ग्राम बलौदा एवं बसना के ग्राम भंवरपुर में आम जनता से भेंट मुलाकात करेंगे और राज्य शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन की भी जानकारी लंेगे। मुख्यमंत्री सरायपाली रेस्ट हाऊस में विश्राम करेंगे। दूसरे दिन 8 दिसम्बर को जिला अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेंगे।
कलेक्टर श्री निलेशकुमार क्षीरसागर ने आज यहां कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में जानकारी दी। भेंट-मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल सरायपाली विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री हितग्राहियों को सामग्रियों का भी वितरण करेंगे। कलेक्टर श्री क्षीरसागर ने मुख्यमंत्री के जिले के सरायपाली विधानसभा क्षेत्र में प्रस्तावित प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात कार्यक्रम की सभी तैयारियों के लिए पुलिस प्रशासन सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों को दायित्व सौंपा है। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों से कहा है कि जिन्हें जो दायित्व दिया गया है कि उसका शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित करें। बैठक में अपर कलेक्टर श्री दुर्गेश कुमार वर्मा, एसडीएम  उमेश कुमार साहू सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर ने इसके बाद जल जीवन मिशन समिति की बैठक और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत मीजल्स रूबेला तथा विशेष टीकाकरण की बैठक भी ली। उन्होंने कहा कि जिला एवं विकासखण्ड स्तर पर इसके लिए प्रशिक्षण दिया जाए और 15 दिनों के भीतर घर-घर भ्रमण कर मीजल्स रूबेला तथा विशेष टीकाकरण हेड काउंट सर्वे किया जाए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पूरा पालन किया जाए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस.आर. बंजारे ने बताया कि माह जनवरी से मार्च तक प्रत्येक माह के प्रथम सप्ताह में विशेष टीकाकरण का आयोजन किया जाना है। इसमें क्षेत्र के समस्त छूटे हुए लाभार्थियों को टीकाकृत किया जाना है। बैठक में नोडल अधिकारी डॉ. अरविन्द गुप्ता ने इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी और महिला एवं बाल विकास, शिक्षा विभाग से भी पूर्व की तरह सहयोग की अपेक्षा व्यक्त की।

scroll to top