Close

भ्रष्टाचार और धर्मांतरण के कारण कांग्रेस की हार हुई – विमल चोपड़ा

 

गरियाबंद। कांग्रेस ने पांच साल भ्रष्टाचार किया और तुष्टिकरण की राजनीति की। बस्तर में धर्मांतरण के कारण तनाव था, कांग्रेस ने इसको बढ़ावा दिया। धर्मांतरण के कारण लोग नाराज थे। कवर्धा और भीरनपुर की घटना के बाद पूरे प्रदेश में कांग्रेस के खिलाफ आक्रोश बाद गया था। कांग्रेस इसे संभाल नहीं पाई। इसके चलते प्रदेश में बदलाव आया। आदिवासी बाहुल्य संभाग बस्तर और सरगुजा सहित समूचे प्रदेश में भाजपा को ऐतिहासिक बढ़त मिली। उक्त बातें पूर्व विधायक एवं भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डॉ विमल चोपड़ा ने गरियाबंद में पत्रकारों से चर्चा में कहीं। उन्होंने आगे कहा कि साजा में सामान्य से व्यक्ति ईश्वर साहू और कवर्धा में विजय शर्मा की जीत दिग्गजों पर जीत कांग्रेस के आक्रोश का उदाहरण है।

कांग्रेस केवल आरोप लगाती रही, एक भी आरोप पत्र दाखिल नहीं किया

डॉक्टर चोपड़ा ने कहा कि कांग्रेस 5 साल तक केवल भ्रष्टाचार के आरोप लगाती रही लेकिन भाजपा के खिलाफ एक भी आरोप पत्र दाखिल नहीं किया। उल्टा पांच साल प्रदेश में कोयला, शराब, गोबर, रेत, पीएससी सहित अनेक घोटाले किए। कोयला घोटाला में तो ईडी और आईटी की जांच में भूपेश बघेल की सचिव सौम्या चौरसिया सहित उनके करीबी आईएस आज जेल में है। शराब घोटाले की भी जांच चल रही है। महादेव सट्टा एप में भूपेश बघेल का नाम है। पीएससी घोटाले के 18 लोगो के भर्ती में हाई कोर्ट ने रोक लगा दी है। इसका असर चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ देखने को मिला।

कांग्रेस की घोषणाओं पर जनता का भरोसा नहीं

पूर्व विधायक विमल चोपड़ा ने कहा कि इस बार प्रदेश की जनता ने कांग्रेस के वादों और घोषणाओं पर भरोसा नहीं जताया। बल्कि मोदी की गारंटी पर अपनी मोहर लगाई। चुनाव में कांग्रेस ने 36 वादे किए थे, वादे अधूरे रहें। न सबका कर्जा माफ हुआ न प्रदेश में शराब बंदी हुई। उल्टा शराब में ही करोड़ों का घोटाला कर दिया। रेत, कोयला और शराब का पैसा अपनी जेब में भरा, दिल्ली पहुंचाया। चोपड़ा ने कहा कि भाजपा शासनकाल में सभी घोटालों को जांच होगी, सभी दोषी जेल जाएंगे।

लोकसभा में कांग्रेस से चुनाव लडने तैयार नहीं होंगे

पूर्व विधायक चोपड़ा ने कहा कि तीन राज्यों के चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ग्राफ बढ़ गया है। मोदी की गारंटी के कारण ही तीन राज्यों में भाजपा की जीत हुई है। लोकसभा चुनाव में भी भाजपा छत्तीसगढ़ की पूरी 11 सीट जीतेगी। कांग्रेस की स्थिति तो ये है कि लोकसभा में कांग्रेस रहेगी या नही ये भी तय नहीं। लोग लड़ने तैयार मिलेंगे या नही इसका भी पता नही।

scroll to top