Close

मैपमाईइंडिया के शेयरों की मेगा लिस्टिंग, 53 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट हुए स्टॉक, जानें कितना फायदा मिला

IPO

ब्रांड प्रमोटर कंपनी CE Info Systems के शेयर आज 21 दिसंबर 2021 को स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट हो चुके हैं. कंपनी ने 1,033 रुपये प्रति शेयर के प्राइस बैंड के सामने 53 फीसदी प्रीमियम पर लिस्टिंग दिखाई है. बीएसई पर मैपमाईइंडिया के शेयर 1581 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुए हैं और एनएसई पर इसके शेयरों की लिस्टिंग 1565 रुपये प्रति शेयर पर हुई है. हाल के गिरते बाजार में भी मैपमाईइंडिया के शेयरों की मेगा लिस्टिंग से निवेशकों को अच्छा लिस्टिंग गेन मिला है.

जानें आईपीओ के बारे में

MapmyIndia का आईपीओ 9 दिसंबर से लेकर 13 दिसंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था. मैपमाईइंडिया का आईपीओ 154.17 गुना सब्सक्राइब हुआ था. कंपनी ने अपने आईपीओ में इश्यू प्राइस 1000–1033 रुपये प्रति शेयर पर तय किया था. 2 रुपये के फेसवैल्यू के शेयर का 1033 रुपये शेयर प्राइस था लेकिन इसे निवेशकों की तरफ से अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. आईपीओ में 424.69 गुना सब्सक्रिप्शन गैर संस्थागत निवेशकों की तरफ से आया था. संस्थागत निवेशकों ने आईपीओ को 196.36 गुना सब्सक्राइब किया था. रिटेल निवेशकों का हिस्सा 15.20 गुना सब्सक्राइब हुआ था.

आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल

यह आईपीओ पूरी तरफ से ऑफर-फॉर-सेल (OFS) है जिसके तहत कंपनी के प्रमोटर और शेयरहोल्डर्स अपनी हिस्सेदारी बेच रहे हैं इससे साफ है कि आईपीओ (OFS) से जुटाई जा रही रकम कंपनी को नहीं बल्कि हिस्सेदारी बेच रही शेयरहोल्डरों को मिलेगी.

ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर्स कितने प्रीमियम पर मिल रहे थे

GMP में कंपनी के शेयर्स करीब 50 फीसदी प्रीमियम पर चल रहे थे जिससे पहले ही अनुमान लगा लिया गया था कि इसके शेयरों की लिस्टिंग 1500 रुपये से ऊपर की हो सकती है और ऐसा ही हुआ है.

कंपनी के बारे में जानें
MapmyIndia डिजिटल मैप, जियोस्पैटिल सॉफ्टवेयर और लोकेशन आधारित टेक्नोलॉजी मुहैया कराने वाली देश की दिग्गज कंपनियों में से एक है. MapmyIndia ने 60 लाख किलोमीटर से अधिक का डिजिटल मैप बनाया है, जो भारत के कुल रोड नेटवर्क का करीब 98.5 फीसदी है. कंपनी के क्लाइंट्स में फोनपे, फ्लिपकार्ट, एचडीएफसी बैंक, एयरटेल, एमजी मोटर्स शामिल हैं.
One Comment
scroll to top