Close

ऑस्ट्रेलिया खिलाडी डेविड वॉर्नर ने टेस्ट के साथ वनडे से भी लिया संन्यास

स्पोर्ट्स न्यूज़। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर ने नए साल के मौके पर फैंस को हैरान कर दिया है। उन्होंने टेस्ट के बाद वनडे से भी संन्यास का एलान कर दिया है। हालांकि, वॉर्नर ने यह भी कहा है कि वह 2025 में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी में खेल सकते हैं।

डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का एलान पहले ही कर दिया था। पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में तीन जनवरी से होने वाले टेस्ट मैच में खेलने के बाद वह इस फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे। अब उन्होंने कहा कि टेस्ट के साथ उसी दिन वनडे से भी संन्यास ले लेंगे।

भारत में विश्व कप जीतना बड़ी उपलब्धि
वार्नर ने कहा कि इस साल भारत में विश्व कप जीतना एक बड़ी उपलब्धि थी और यह कुछ ऐसा था जिसके बारे में उन्होंने पहले भी सोचा था। उन्होंने सोमवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में संवाददाताओं से कहा, “मैं निश्चित रूप से वनडे क्रिकेट से भी संन्यास ले रहा हूं।” वॉर्नर दो बार विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे हैं। 2015 में जब माइकल क्लार्क की कप्तानी में मेलबर्न में न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल जीतकर कंगारू टीम ने विश्व कप अपने नाम किया था, तब वॉर्नर टीम के सदस्य थे।

ज्यादा से ज्यादा लीग क्रिकेट खेलना चाहते हैं वॉर्नर
वॉर्नर ने कहा कि वह दुनिया भर की अन्य लीगों में खेलना चाहते हैं। उनके संन्यास लेने से वनडे टीम को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने यह भी कहा कि अगर वह दो साल तक अच्छी तरह खेलते रहे और टीम को उनकी जरूरत पड़ी तो वह चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे।

scroll to top