Close

गोरखपुर नेशनल हाईवे पर बस और ट्रक में टक्कर, 7 लोगों की मौत, 40 से अधिक घायल

नेशनल डेस्क।शुक्रवार की रात उत्तरप्रदेश के गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बस और ट्रक की टक्कर में बस सवार सात लोगों की मौके पर मौत हो गई जबकि 40 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि दुर्घटना उस समय हुई जब फैजाबाद की ओर से आ रही एक निजी यात्री बस आंबेडकर नगर की तरफ जाने के लिए लखनऊ गोरखपुर राजमार्ग पर बने एक कट से मुड़ने के क्रम में सामने से आ रहे एक ट्रक से भिड़ गई। उनहोंने बताया कि टक्कर इतनी भीषण थी कि ट्रक पलट गया और बस उस ट्रक के नीचे आ गई। दुर्घटना की सूचना पाकर पुलिस प्रशासन तत्काल मौके पर पहुंचा।

अयोध्या के जिलाधिकारी नितीश कुमार ने बताया कि एक दर्जन से अधिक एंबुलेंस को बचाव कार्य में लगाया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘हम इस दुर्घटना में फंसे लोगों को निकाल रहे हैं और घायलों को जिला अस्पताल औऱ मेडिकल कॉलेज ले जाया जा रहा है।” इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक ट्वीट कर इस दुर्घटना में मरने वालों के प्रति गहरा शोक व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तत्काल अस्पताल ले जाने और उन्हें उचित इलाज उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने राहत कार्यों में तेजी लाने का भी निर्देश दिया है। जिलाधिकारी ने कहा कि अयोध्या के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अजय राजा के मुताबिक, अभी तक सात लोगों की मृत्यु हुई है और 40 से अधिक लोग इस सड़क दुर्घटना में घायल हुए हैं। बचाव कार्य अब भी जारी है।

 

 

scroll to top