Close

सुशांत मामलाः एनसीबी ने किया दावा, रिया ने ही दी थी ड्रग्स! हो सकती है जेल

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में जांच कर रही एनसीबी ने नया खुला किया है। रिपोर्ट में उनकी मौत में ड्रग्स को भी जिम्मेदार माना है। अगर ये बात साबित हो जाती है तो रिया को सजा हो सकती है, क्योंकि ड्रग्स की सप्लाई वही करती थी।

मामले में एनसीबी ने दावा किया है कि सुशांत सिंह की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने कई बार गांजा खरीद कर अभिनेता सुशांत को दिया था, जिसमें उनके भाई शौविक चक्रवर्ती भी शामिल है। बता दें कि एनसीबी ने हाल ही में एनडीपीएस (NDPS) कोर्ट में सुशांत मौत मामले में 35 आरोपियों के खिलाफ मसौदा आरोप दाखिल किया था, जिसकी सुनवाई मंगलवार को हुई।

रिया खरीदती थी ड्रग्स!
एनसीबी ने 12 जुलाई को यह खुलासा किया था कि रिया चक्रवर्ती, शोविक समेत सभी आरोपियों ने एक दूसरे के साथ मिलकर मार्च 2020 से लेकर दिसंबर 2020 तक एक आपराधिक षड़यंत्र बनाया था, ताकि वह ‘‘बॉलीवुड और हाई सोसायटी’’ में ड्रग्स का आदान प्रदान कर सके व बिक्री और खरीद कर सकें।

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज़ था
मामले में जितने भी आरोपी है उन पर धारा 27 और 27 ए लगाई गई है। साथ ही धारा 28 और धारा 29 के तहत मामला दर्ज किया गया है। वही एनसीबी ने मंगलवार को दावा किया कि आरोपियों के द्वारा न मुंबई के अंदर न केवल ड्रग्स की तस्करी की फंडिंग की बल्कि गांजा, चरस, कोकीन जैसे नशीले पदार्थों का इस्तेमाल भी किया था।

अब अदालत सभी आरोपियों की दोषमुक्ति याचिका पर विचार करेगी, जिसकी सुनवाई के लिए 27 जुलाई की तारीख तय की है। इस मामले में अगर रिया दोषी पाई जाती हैं तो उन्हें 10 साल की जेल की सजा हो सकती है।

बता दें कि 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत की बॉडी उनके मुंबई स्थित घर में मिली थीं, जिसके बाद सुशांत के परिवार ने रिया और उनके परिवार पर गंभीर आरोप लगाए थे। उसी आधार पर उन पर केस दर्ज़ कर लिया गया था।

scroll to top