Close

डिप्टी सीएम सिसोदिया नंबर 1 आरोपी, सीबीआई की एफआईआर में 16 लोगों के नाम

नई दिल्ली। सीबीआई ने शुक्रवार को सिसोदिया और आरव के परिसरों के साथ ही 25 जगहों पर छापा मारा है। सीबीआई की एफआईआर में 16 लोगों के नाम दर्ज हैं। इनमें से डिप्टी सीएम सिसोदिया नंबर 1 आरोपी हैं।

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास पर छापे की कार्रवाई के बाद सीबीआई की जानकारी सामने आई है। इस एफआईआर में पहले नंबर पर आरोपी डिप्टी सीएम सिसोदिया को बनाया गया है।

सीबीआई के एफआईआर के मुताबिक इसके बाद आईएएस आरव गोपी कृष्‍ण को आरोपी बनाया गया है। एफआईआर में 16 लोगों के साथ ही एक कंपनी को भी आरोपी बनाया गया है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी आरव गोपी कृष्ण के परिसरों के अलावा 25 स्थानों पर शुक्रवार को छापा मारा है।

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने पिछले साल नवंबर में लाई गई दिल्ली आबकारी नीति बनाने और उसके क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में एक एफआईआर दर्ज की है।

सीबीआई की तरफ से दर्ज एफआईआर में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर आबकारी पॉलिसी फॉर्मेशन और एक्जीक्यूशन में सरकारी नियमों का उल्लघंन का आरोप है। साथ ही एलजी की इजाजत के बिना शराब उत्पादकों को फायदा पहुंचाने, शराब विक्रेताओं के ईएमडी वापस करने जैसे आरोप हैं।

उल्लेखनीय है कि एलजी वीके सक्सेना ने आबकारी नीति 2021-22 के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की सिफारिश की थी। उन्होंने बताया कि दिल्ली के मुख्य सचिव की जुलाई में दी गई रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई जांच की सिफारिश की गई थी।

scroll to top