Close

किचन में रखी इन चीजों से चेहरे पर आएगा निखार, इस तरह करें इस्तेमाल

हम चेहरे को निखारने के लिए क्या-क्या नहीं करते हैं. महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट से लेकर पार्लर में कई केमिकल वाले फेशियल भी कराता हैं. लेकिन ऐसा करने से हमारे चेहरे पर सिर्फ कुछ समय के लिए ही निखार आता है और इन चीजों का इस्तेमाल करना बंद करने के बाद फिर से हमारा चेहरा बेजान जैसा नजर आता है. ऐसे में स्किन टोन को निखारने के लिए सबसे अच्छा उपाय है घर की नेचुरल चीजों का इस्तेमाल किया जाए. ऐसे में हम यहां आज ऐसे ब्यूटी टिप्स बता रहे हैं जिसके लिए आपको पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है बल्कि ये ब्यूटी बढ़ाने वाली चीजें घर पर ही आसानी से मिल जाती है. आइये जानते हैं.

शहद- शहद एक प्राकृतिक मॉइस्चराइजर है. वहीं नींबू फेस पर मौजूद तेल को हटाने और स्किन को निखारने के काम आता है. ऐसे में जब ये फेस मास्क चेहरे पर लगाते हैं तो ये तेल से लड़ने में मदद करता है और आपकी स्किन को नमी देता है. इसे लगाना के बाद अपना चेहरा धोकर पोंछ लें. इस फेस मास्क को हफ्ते में 2 बार 15 मिनट के लिए लगाएं.

खीरा- खीरा हर तरह की स्किन के लिए अच्छा माना जाता है. इसका पेस्ट बनाकर कटोरी में डालें और इसमें 3 चम्मच गुलाब जल मिला लें. इसके बाद इस पैक को चेहरे पर और गर्दन पर लगाएं और 20 मिनट बाद धो दें. इस फेस पैक को हफ्ते में 2 बार जरूर लगाएं.

दही- शहद, दही और गुलाब जल को मिलाएं. फिर इसे समान रूप से अपने चेहरे पर लगाएं. इसके बाद इसे 15 मिनट तक लगा रहने दें. सूखने के बाद इसे धो लें. इस फेस पैक से स्किन को ठंडक पहुंचती है और आपकी स्किन फ्रेस दिखती हैं.

One Comment
scroll to top