Close

24 नवंबर को पीएम मोदी से मिलेंगी ममता बनर्जी, त्रिपुरा हिंसा समेत कई मामलों पर करेंगी बातचीत

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 24 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी. पीएम मोदी से मिलकर सीएम ममता अन्य मुद्दों के अलावा बीएसएफ का दायरा बढ़ाने और त्रिपुरा हिंसा का मामला उठाएंगी. आज शाम दिल्ली आने के बाद ममता बनर्जी प्रदर्शन कर रहे टीएमसी सांसदों से मिलेंगी. हालांकि, वो खुद प्रदर्शन में शामिल नहीं होंगी.

दिल्ली दौरे को लेकर ममता बनर्जी ने कहा, “मैं अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलूंगी. बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र के विस्तार का मुद्दा उठाऊंगी.” बता दें कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने त्रिपुरा में अपने ऊपर हमले का आरोप लगाया है. उनका आरोप है कि त्रिपुरा के अगरतला स्थित एक पुलिस स्टेशन में घुसकर बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें जमकर पीटा. पुलिस स्टेशन के अंदर बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें त्रिपुरा पुलिस के सामने लाठी-डंडे से पीटा और उनके ऊपर पथराव भी किया गया.

इसे लेकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) के 15 सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल 21 नवंबर की रात दिल्ली पहुंचा. उन्होंने त्रिपुरा में कथित पुलिस बर्बरता को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगा था. साथ ही सांसदों ने आज दिल्ली में धरना पर बैठने का एलान किया था. इसे लेकर ममता बनर्जी ने कहा, “दिल्ली दौरे के दौरान त्रिपुरा में पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमले के विरोध में टीएमसी सांसदों के साथ एकजुटता व्यक्त करेंगे और जब मैं पीएम से मिलूंगी, तो यह मामला उठाऊंगी.”

मालूम हो कि संसद सत्र से पहले ममता बनर्जी का तीन दिवसीय दिल्ली दौरा बेहद अहम माना जा रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि तीन कृषि कानूनों की वापसी के बाद वे बीएसएफ के अधिकारों समेत कई और मुद्दों पर सरकार की घेराबंदी के लिए विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश करेंगी. वहीं, कृषि कानूनों की वापसी की घोषणा के बाद विपक्ष को एक बार फिर से संसद में सरकार की घेराबंदी करने का मुद्दा मिल गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के अलावा विपक्ष के अन्य नेताओं से मुलाकात कर सकती हैं.
scroll to top