Close

फुटबॉल क्लब : रोनाल्डो ने सऊदी अरब के फुटबॉल क्लब अल नस्र के साथ डील साइन की

रोनाल्डो

इंग्लिश प्रीमियर लीग की दिग्गज फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड द्वारा कॉन्ट्रैक्ट रद्द किए जाने के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो पुर्तगाल टीम में एकमात्र खिलाड़ी हैं, जो किसी क्लब में नहीं हैं। पुर्तगाल की टीम फिलहाल फीफा वर्ल्ड कप में खेल रही है और टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल राउंड में पहुंच गई है। अंतिम आठ में पुर्तगाल का सामना मोरक्को से होगा। टूर्नामेंट के बीच में ही खबरें आ रही थीं कि रोनाल्डो ने सऊदी अरब के फुटबॉल क्लब अल नस्र के साथ डील साइन की है, लेकिन अब रोनाल्डो ने खुद इस पर बड़ा अपडेट दिया है।

रोनाल्डो ने अल नस्र के साथ ढाई साल का करार

स्पैनिश अखबार मार्का की रिपोर्ट में बताया गया था कि पुर्तगाल के कप्तान रोनाल्डो ने अल नस्र के साथ ढाई साल का करार किया है। साथ ही यह भी बताया गया था कि रोनाल्डो को अल नस्र में एक सीजन के लिए ₹1,728 करोड़ मिलेंगे। अब इस पूरे मामले पर रोनाल्डो ने चुप्पी तोड़ी है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि रोनाल्डो ने अल नस्र के साथ अपने जुड़ने की खबरों का खंडन किया है। इन रिपोर्ट्स के बारे में जब रोनाल्डो से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि खबरें झूठी हैं।

रोनाल्डो की ओर से अल नस्र को कोई ग्रीन लाइट नहीं मिली

पत्रकार फैब्रिजियो रोमानो ने ट्वीट कर कहा- जब रोनाल्डो से मैच के बाद अल नस्र के साथ लिंक के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- यह सही नहीं है, बिल्कुल सही नहीं है। यानी की रोनाल्डो की ओर से अल नस्र को अभी तक कोई ग्रीन लाइट नहीं मिली है। 37 साल के रोनाल्डो पांच बार बेलोन डी’ओर जीत चुके हैं और फिलहाल अपनी टीम पुर्तगाल को वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरे हैं।

इंटरव्यू में रोनाल्डो ने कई मुद्दों पर क्लब की आलोचना की थी

रोनाल्डो को ब्रिटिश पत्रकार पियर्स मॉर्गन के साथ अपने हालिया इंटरव्यू के लिए कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था। इंटरव्यू के बाद से ही इस बात के बारे में कहा जाने लगा था कि वह क्लब के लिए अब आगे नहीं खेलेंगे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि क्लब के कुछ लोग उन्हें ‘जबरदस्ती बाहर’ करने की कोशिश कर रहे हैं। रोनाल्डो ने यह भी कहा था कि क्लब और मैनेजर एरिक टेन हैग ने उन्हें धोखा दिया। उनके मन में एरिक टेन हैग के लिए कोई सम्मान नहीं है।

रोनाल्डो ने मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए डील साइन की थी

रोनाल्डो ने 2021 में इटैलियन क्लब युवेंतस को छोड़कर मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए डील साइन की थी। इसके बाद से उन्होंने एक सीजन में सभी तरह के मैचों को मिलाकर 24 गोल दागे। इनमें से 18 गोल रोनाल्डो ने प्रीमियर लीग में दागे। इस लीग में वह पिछले सीजन में तीसरे सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी रहे। उनसे आगे मोहम्मद सालाह और सोन ह्यूंगमिन रहे। रोनाल्डो को प्रीमियर लीग टीम ऑफ द ईयर में भी शामिल किया गया था। साथ ही मैन-यू में रहते हुए रोनाल्डो ने सर मैट बुसबे प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड भी जीता था।

मैचों में रोनाल्डो को बेंच पर बैठाया गया

रोनाल्डो के शानदार प्रदर्शन के बावजूद मैनचेस्टर यूनाइटेड की टीम छठे स्थान पर रही और यूएफा चैंपियंस लीग के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी। इसके बाद मैनचेस्टर यूनाइटेड के कोच एरिक टेन हैग बने। उनके कोच बनने के बाद से कई मैचों में रोनाल्डो को बेंच पर बैठाया गया। उन पर मार्कस रैशफोर्ड को तरजीह दी गई। वर्ल्ड कप से पहले मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए 10 प्रीमियर लीग मैचों में रोनाल्डो ने सिर्फ एक गोल किया और यूरोपा लीग में दो गोल दागे। इसके अलावा दो असिस्ट भी उनके नाम रहा।

रोनाल्डो अपने क्लब करियर की शुरुआत स्पोर्टिंग सीपी से की थी

रोनाल्डो मैनचेस्टर यूनाइटेड की टीम से 2003 से 2008 तक भी खेल चुके हैं। उन्होंने अपने क्लब करियर की शुरुआत स्पोर्टिंग सीपी से की थी। इस क्लब के लिए रोनाल्डो ने 31 मैचों में पांच गोल दागे थे। स्पोर्टिंग सीपी के बाद रोनाल्डो ने मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए साइन किया था। इस क्लब के लिए उन्होंने कुल मिलाकर 346 मैचों में 145 गोल दागे। इसके बाद रोनाल्डो स्पैनिश क्लब रियल मैड्रिड के लिए खेले। इस क्लब के लिए रोनाल्डो ने 438 मैचों में 450 गोल किए। इटैलियन क्लब युवेंतस के लिए इस स्टार ने 134 मैचों में 101 गोल दागे।
One Comment
scroll to top