Close

फीफा वर्ल्ड कप 2022 : अब क्वार्टर फाइनल मुकाबलों की आ चुकी बारी, आज से अंतिम-8 के मुकाबले शुरू

फीफा वर्ल्ड कप

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अब क्वार्टर फाइनल मुकाबलों की बारी आ चुकी है। ब्राजील, क्रोएशिया, निदरलैंड, अर्जेंटीना, पुर्तगाल, मोरक्को, इंग्लैंड, और फ्रांस क्वार्टर फाइनल में जाने वाली 8 टीमें हैं। इन 8 टीमों में से ही कोई एक फुटबॉल जगत का नया चैम्पियन बनेगा। क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में सबकी निगाहें नेमार

कतर में खेला जा रहा फीफा वर्ल्ड कप 2022 अब अपने आखिरी सफर की ओर बढ़ चला है। प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबलों की समाप्ति के बाद केवल 8 टीमें रेस में हैं। ब्राजील, क्रोएशिया, नीदरलैंड, अर्जेंटीना, पुर्तगाल, मोरक्को, इंग्लैंड और फ्रांस क्वार्टर फाइनल में जाने वाली ये 8 टीमें हैं। क्वार्टर फाइनल मुकाबलों की शुरुआत तो आज से ही हो रही है, जिसके जरिए 4 टीमें सेमीफाइनल मुकाबले में पहुंचेंगी।

फाइनल मुकाबले में ब्राजील का सामना क्रोएशिया से

पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ब्राजील का सामना क्रोएशिया से होना है। ब्राजील ने साउथ कोरिया को 4-1 से मात दी थी।वही, क्रोएशिया ने जापान को पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से पराजित किया था। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सबकी नजरें ब्राजील के स्टार प्लेयर नेमार पर होंगी जो अच्छा प्रदर्शन करने को बेताब होंगे।

इसके बाद देर रात दूसरे क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड और खिताब की प्रबल दावेदार अर्जेंटीना का मुकाबला होगा। नीदरलैंड ने प्री-क्वार्टर फाइनल में USA को 3-1 से पराजित किया था। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सबकी नजरें ब्राजील के स्टार प्लेयर नेमार पर होंगी जो अच्छा प्रदर्शन करने को बेताब होंगे।

पुर्तगाल और मोरक्को की होगी भिड़ंत

बाकी के 2 क्वार्टर फाइनल मुकाबले भी काफी दिलचस्प होंगे। 10-12-2022 को होने वाले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पुर्तगाल और मोरक्को की भिड़ंत होगी। क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल ने स्विट्जरलैंड को एकतरफा अंदाज में 6-1 से हराकर अंतिम-8 में जगह बनाई थी। वहीं, मोरक्को ने स्पेन को पेनल्टी शूटआउट में हराकार फुटबॉल जगत को चौंका दिया था।

फिर चौथा एवं आखिरी क्वार्टर फाइनल मुकाबला गत चैम्पियन फ्रांस और एक बार की विजेता इंग्लैंड के बीच होगा। यानी कि स्टार प्लेयर किलियन एम्बाप्पे और हैरी केन आमने-सामने होंगे। फ्रांस ने जहां प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पोलैंड को 3-1 से धूल चटाई थी। वहीं, इंग्लैंड ने सेनेगल को 3-0 से हरा दिया था।

यह भी पढ़े:-पंजाब नेशनल बैंक : पीएनबी ने डिफेंस बैंकिंग एडवाइजर और सीनियर डिफेंस बैंकिंग एडवाइजर के पदों पर भर्ती निकाली

2 Comments
scroll to top