Close

फीफा वर्ल्ड कप : मेसी फीफा वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के बाद लेंगे संन्यास

मेसी

महान खिलाड़ियों में से एक अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी ने पुष्टि की है कि कतर में रविवार को होने वाले फाइनल में जब अर्जेंटीना फ्रांस या मोरक्को से भिड़ेंगे तो वह अपना आखिरी फीफा विश्व कप मैच खेलेंगे। मेसी ने अर्जेंटीना को मंगलवार को सेमीफाइनल में क्रोएशिया पर 3-0 से जीत दिलाई और रविवार को अपना 172वां मैच खेलेंगे। वह 1986 के बाद से देश को अपना पहला विश्व कप खिताब दिलाने के लिए जान लड़ा देंगे।

मेसी ने अर्जेंटीना के मीडिया आउटलेट डियारियो डेपोर्टिवो ओले से कहा- मैं यहां तक पहुंचने के बाद बहुत सुखद महसूस कर रहा हूं। फाइनल में अपना आखिरी गेम खेलकर अपनी विश्व कप यात्रा समाप्त कर करूंगा। अर्जेंटीना के कप्तान ने कहा- अगले वर्ल्ड कप के लिए काफी समय है। मुझे नहीं लगता कि मैं दोबारा ऐसा कर पाऊंगा। इस तरह खत्म करना सबसे अच्छा है।

फीफा वर्ल्ड कप 2023 में मेसी का जादू जमकर चल रहा है

अर्जेंटीना के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कमाल का खेल दिखाते हुए अबतक पांच गोल दागे हैं और इसके साथ-साथ उन्होंने अपनी टीम को फाइनल में भी पहुंचा दिया। सेमीफाइनल में अर्जेंटीना ने क्रोएशिया की मजबूत टीम को 3-0 से हराकर फाइनल में एंट्री की। हालांकि इस मैच के बाद एक ऐसी खबर सामने आई है जो मेसी के फैंस का दिल तोड़ सकती है। खबरें हैं कि मेसी वर्ल्ड कप फाइनल के बाद संन्यास ले सकते हैं। अर्जेंटीना की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 18 दिसंबर को होने वाला वर्ल्ड कप फाइनल मेसी का आखिरी इंटरनेशनल मैच होगा। खबरों की मानें तो 35 साल के मेसी फाइनल के बाद अर्जेंटीना की टीम को अलविदा कह देंगे।

वर्ल्ड कप फाइनल के बाद संन्यास लेंगे मेसी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेसी ने अर्जेंटीना की मीडिया फर्म डियारियो डेपोरटिवो ओले से बातचीत में कहा, ‘मैं ये हासिल कर बहुत खुश हूं। मैं अपने वर्ल्ड कप की यात्रा फाइनल में अपना आखिरी मैच खेलकर समाप्त करूंगा।’ मेसी ने कहा कि इस मौके पर जश्न मनाने की जरूरत है। अर्जेंटीना फिर वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंच चुका है। मेसी ने कहा, ‘हमने मुश्किल परिस्थितियां देखी लेकिन आज हमने शानदार खेल दिखाया।’

मेसी का पिछले 17 सालों में बेमिसाल प्रदर्शन

साल 2005 में अर्जेंटीना के लिए डेब्यू करने वाले मेसी ने पिछले 17 सालों में बेमिसाल प्रदर्शन किया है। ये दिग्गज खिलाड़ी अर्जेंटीना के लिए 96 गोल कर चुका है। वर्ल्ड कप में तो मेसी का प्रदर्शन बेमिसाल रहा है। मेसी ने 25 वर्ल्ड कप मैचों में 19 गोल/असिस्ट किए हैं। ये खिलाड़ी 10 बार प्लेयर ऑफ द मैच बना है। मेसी ने वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना के लिए कुल 11 गोल दागे हैं और ये खिलाड़ी इस मुल्क के लिए सबसे ज्यादा गोल दागने वाला खिलाड़ी बन चुका है।

मेसी ने कहा – कड़ी मेहनत करने के बाद अब खिताब से बस एक कदम दूर हैं

यह सब ठीक है और अच्छा है, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि टीम के लक्ष्य को पाने में सक्षम होना है। यह सबसे खूबसूरत चीज होती है। हम कड़ी मेहनत करने के बाद अब खिताब से बस एक कदम दूर हैं और हम इस बार ऐसा करने के लिए सब कुछ करने को तैयार हैं। मंगलवार की जीत के बाद अर्जेंटीना की सड़कों पर हजारों फैंस ने खूब जश्न मनाया। उनकी फाइनल में भिड़ंत फ्रांस और मोरक्को के विनर से होगी।

 

 

यह भी पढ़े:-बिग बॉस 16 : पिछले हफ्ते हुआ एलिमिनेशन बेहद शॉकिंग रहा, कैप्टन बनकर भी कुछ नहीं कर पाईं टीना

One Comment
scroll to top