Close

पाना चाहती हैं ग्लोइंग फेस तो यूज करें आलू के बने इन फेस पैक्स, त्वचा होगी निखरी और बेदाग

आलू एक ऐसी सब्जी है जो खाने की हर चीज में लगभग पड़ती है. आपको बता दें कि आलू में विटामिन सी, बी1, बी3, बी6 और मैग्नीशियम, पोटैशियम और फॉस्फोरस जैसे मिनरल भरपूर मात्रा में पाएं जाते हैं. इसमें एंटीऑक्सीडेंट (Anti oxidant) गुण भी पाएं जाते है जो स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है. स्किन को ग्लोइंग (Glowing Skin) बनाने में आप आलू का खूब इस्तेमाल तक सकती हैं. हम आपको आलू से बने कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बताने वाले हैं जो स्किन को बेहद खूबसूरत बना सकता है.

आलू का फेस पैक से पाएं निखरी त्वचा

अगर आपकी स्किन में भी टेनिंग की समस्या हो गई है तो आलू फेस पैक आपके लिए बहुत फा.देमंद हो सकता है. इस फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले  तीन चम्मच आलू का रस लें और उसमें दो चम्मच शहद मिला दें. इस पेस्ट को तैयार कर लें और चेहरे और गर्दन पर लगाएं. इस पेस्ट को 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें और बाद में ठंडे पानी से धो लें. बता दें कि शहद आपकी स्किन को मॉइस्चराइज करेगा. आलू का रस एसिडिक होने के कारण ब्लीचिंग एजेंट का काम करेगा. यह अपकी त्वचा को ग्लोइंग बनाएगा.

आलू और नींबू का फेस मास्क से पाएं ग्लोइंग स्किन

अगर आप ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं तो आलू और नींबू का फेस मास्क का कैसा इस्तेमाल कर सकती है. इस फेस मास्क को बनाने के लिए सबसे पहले दो चम्मच आलू का रस लें और उसमें दो चम्मच नींबू का रस मिलाएं और आछा चम्मच शहद मिलाएं. सारी चीजें मिक्स करके पेस्ट बना लें. इसे चेहरे और गर्दन र लगाएं और 10 मिनट के लिए छोड़ दें. यह चेहरे से ऑयल हटाकर पोर्स खोलने में मदद करेगा. साथ ही स्किन को ग्लोइंग भी बनाएगा.

आलू और दलिया फेस मास्क से पाएं ऑयल फ्री स्किन

अगर आप ऑयली स्किन से परेशान है तो इसके लिए आलू और दलिया फेस मास्क ट्राई कर सकती हैं. इस मास्क को बनाने के लिए एक चम्मच दूध, एक चम्मच ओटमील, उबले आलू और एक चम्मच नींबू का रस मिला दें. इन सबको मैश करके पेस्ट तैयार कर लें. इसे चेहरे पर लगाएं और 30 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में गुनगुने पानी से धो लें.

 

 

यह भी पढ़ें- कुछ ऐसे पूरा मिशन काबुल: सभी को एक जगह इकट्ठा करना थी सबसे बड़ी चुनौती, तीन घंटे में पूरा हुआ 20 मिनट का सफर

One Comment
scroll to top