Close

चेहरे पर लाना है निखार तो एलोवेरा जेल का करें इस्तेमाल, जानें फायदे

एलोवेरा जेल गुणों से भरपूर है और ये हमारी स्किन के लिए बहुत ही फांयदेमंद होती है. वैसे तो एलोविरा जेल से काफी दवाइयां भी बनाईं जाती है. लेकिन क्या आपको पता है कि एलोविरा जेल आपके चेहरे पर निखार लाने का भी काम करता है. इतना ही नहीं एलोविरा जेल हमारी ड्राय स्किन को नमी देने का भी काम करता है. अगर आप नेचुरल तरीके से अपने स्किन को खूबसूरत और साइनी बनाना चाहती है तो एलोविरा जेल आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हैं. हम आपको यहां बताएंगे कि एलोविरा जेल अपने चेहरे पर लगाने से क्या-क्या फायदे हो सकते हैं.

एलोवेरा जेल से चेहरे पर आता है निखार

एलोवेरा जेल फेस पर लगाने से ये आपके चेहरे की स्किन टोन को लाइट करने में मदद करता है. इसके लिए आप रोज रात को आपने चेहरे को फेस वॉस से धोएं और उसके बाद अपने फेस पर एलोविरा जेल लगाकर हल्की सी मसाज करें. इसके बाद आप पूरी रात इसको छोड़ दे. अगली सुबह चेहरा पानी से धो लें. ऐसा करने से कुछ दिनों में ही निखार दिखने लगेगा.

एलोवेरा जेल से मुहांसों से मिलता है छुटकारा-

एलोविरा जेल में एंटी और बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं जो ब्रेकआउट्स और मुहांसों से छुटकारा दिलाने में मददगार साबित होता है. इसके लिए रात में सोने से पहले एलोविरा जेल अपने चेहरे पर लगाएं.

एलोवेरा जेल से डार्क सर्कल से निजात मिलता है

एलोविरा जेल रोज रात चेहरे पर लगाने से ये आपकी आंखों के आसपास के डार्क सर्कल्स को लाइट कर देता है और आपकी आंखों की पफीनेस भी कम करता है.

 

 

यह भी पढ़ें- चेहरे पर चमक लाने के लिए लगाएं टमाटर का ये फेस पैक

One Comment
scroll to top