Close

बिलासपुर संभाग में अति भारी, रायपुर और दुर्ग संभाग में भारी बारिश की चेतावनी

रायपुर। मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले 24 घंटे में अति वर्षा होनी की हाई अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक एक गहरा अवदाब उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर स्थित है। यह लगातार पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ रहा है। बारिश को लेकर मौसम विभाग ने सभी मोबाइल उपयोगकर्ताओं को SMS भी भेजा जा रहा है। साथ ही बारिश को लेकर अलर्ट किया जा रहा है। मौसम विभाग ने बताया कि यह गहरा अवदाब आगे बढ़ते हुए पश्चिम बंगाल और उड़ीसा तट के पास 19 अगस्त शाम को उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी को पार करके बालासोर और सागर दीप के पास भूमि पर आने की संभावना है।

बिलासपुर सहित छह जिलों में आज रेड अलर्ट

बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर, मुंगेली व महासमुंद जिलों में भारी से अति भारी वर्षा हो सकती है।

12 जिलों में आरेंज अलर्ट

रायपुर, बलौदाबाजार, गरियाबंद, धमतरी, दुर्ग, बालोद, राजनांदगांव, कबीरधाम, बेमेतरा, बस्तर, कांकेर और कोंडागांव जिले में भारी वर्षा होने की संभावना है।

विभिन्ना क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा

कोटा में छह सेमी, कसडोल-बलौदाबाजार-भाटापारा-बिलासपुर में दो सेमी, बिल्हा-कोटा-पलारी-राजनांदगांव में एक सेमी वर्षा दर्ज की गई है। इसके साथ ही प्रदेश के विभिन्ना क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा हुई है।

आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि मानसून द्रोणिका के प्रभाव के चलते शनिवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में भारी से अति भारी वर्षा हो सकती है। कुछ क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। इसके तहत विभिन्ना क्षेत्रों में रेड और आरेंज अलर्ट जारी हुआ है।

 

यह भी पढ़ें:- दुर्ग के भारती आयुर्वेद कालेज पर तीन लाख जुर्माना, मान्यता रद्द करने की अनुशंसा

2 Comments
scroll to top