Close

Lok Sabha: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज, 11 सीटें जीतने का दावा कर रही BJP, लेकिन कांग्रेस अभी भी फीकी

रायपुर। देश में लोकसभा चुनाव को कुछ ही महीने रह गए है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों में जुट गई है। एक ओर भाजपा ने छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में जीत के बाद लोकसभा के लिए अपनी कमर कस ली है। लेकिन कांग्रेस की तैयारी अभी भी फीकी दिखाई दे रही है। कांग्रेस के इन हालातों को देखते हुए कई सवाल उठ रहे है। की क्या कांग्रेस 2019 की 2 सीट बरकरार रख पाएगी। बता दें कि भाजपा छत्तीसगढ़ में 11 के 11 लोकसभा सीट जितने का दावा कर रही है।

इसी कड़ी में कल (22 जनवरी) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ आ रहे है। वे कल विधानसभा में जहां से भाजपा को हार मिली वहीं जनसभा करने वाले है। साथ ही 8 मार्च को पीएम मोदी का छत्तीसगढ़ दौरा प्रस्तावित है। भाजपा ने दिल्ली में दो दिन के राष्ट्रीय अधिवेशन में राज्य की ईकाईयों को टारगेट दे दिया है। यानी मिशन-11 के लिए बीजेपी की रणनीति साफ है कि वो किसी भी तरह से कांग्रेस को हल्के में नहीं लेगी। लेकिन छत्तीसगढ़ कांग्रेस में अभी किसी तरह की हलचल दिखाई नहीं दे रही है।

साथ ही विधानसभा हारे कोई भी मंत्री चुनाव लड़ने के मूड में नहीं दिख रहे है। इसी बीच PCC चीफ दीपक बैज ने दावा किया है कि जल्द ही केंद्रिय चुनाव समिति की बैठक में कुछ नामों की घोषणा हो सकती है। वहीं छग में अनुभवी के साथ साथ नए चेहरे को ज्यादा मौका दिया जाएगा। अब देखना होगा की कांग्रेस और बीजेपी किन नेताओं को मौका देती है।

scroll to top