Close

जयपुर के हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड के 14 अधिकारी खदान में फंसे, लिफ्ट खराब होने से हादसा

जयपुर। राजस्थान के नीम का थाना जिले में मंगलवार रात हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की एक सतर्कता टीम के 14 अधिकारी और सदस्य एक खदान में फंस गए। कर्मचारियों को अंदर-बाहर ले जाने के लिए इस्तेमाल की गई ऊर्ध्वाधर शाफ्ट में खराबी आने के चलते हादसा हुआ। एक खनन अधिकारी के मुताबिक , अधिकारियों को खदान से बाहर निकालने के लिए अभियान शुरू हो गया है।

पुलिस के मुताबिक, कोलिहान खदान में विजिलेंस टीम कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ निरीक्षण करने के लिए कई सौ मीटर नीचे गई थी। जब वह ऊपर आने वाले थे तो शाफ्ट (पिंजरे) की एक रस्सी टूट गई, जिसके चलते खदान के अंदर निरीक्षण करने गए 14 अधिकारी फंस गए।

घटना की जानकारी मिलते ही खेतड़ी से भाजपा विधायक धर्मपाल गुर्जर घटनास्थल पर पहुंचे और जायजा लिया। विधायक गुर्जर ने कहा कि मैं चुनाव प्रचार के लिए हरियाणा गया था, लेकिन जैसे ही मुझे दुर्घटना की सूचना मिली तो मैं तुरंत वापस आ गया। मैंने फोन कर एसडीएम को मौके पर बुलाया। पूरा प्रशासन अलर्ट पर है। मौके पर 6-7 एंबुलेंस खड़ी हैं। बचाव दल भी रेस्क्यू अभियान में जुटा हुआ है। फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। सभी खदान में फंसे लोगों के लिए दुआ कर रहे हैं। मुझे यकीन है कि सभी लोग सुरक्षित बाहर निकाल लिए जाएंगे।

 

scroll to top