Close

आखिरकार चंगुल में फंसा बहराइच का लंगड़ा भेड़िया… ग्रामीणों ने मार डाला

बहराइच जिले की महसी तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत तमाचपुर के मजरा इमाम खां पुरवा में शनिवार की देर रात भेड़िये ने दस्तक दी। भेड़िया ने मां के साथ लेटे नियाज़ (03) पर हमले का प्रयास किया। लेकिन मच्छरदानी लगी होने से हमला विफल रहा और नियाज़ की मां जाग गई.

मासूम की मां ने भेड़िया देख जोर जोर से शोर मचाया। जिसके बाद भेड़िया पास बंधी बकरी को दबोच कर भागने लगे। नियाज़ के चाचा आरिफ ने बताया की शोर सुनकर भारी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए और पड़ोसी गांव के लोग भी जुट गए। जिसके बाद सभी ने भेड़िया को चारो तरफ से घेर लिया और दो गांवों की भीड़ ने उसे घेर कर मार डाला।

भेड़िया के मौत की जानकारी होने पर डीएफओ समेत आला अधिकारी गांव पहुंचे और शव को कब्जे में लिया। डीएफओ अजीत प्रताप सिंह ने बताया की गांव का निरीक्षण किया गया है। भेडिए के शरीर पर चोट के निशान हैं और मुंह से खून निकल रहा था। शव को कब्जे के लेकर पोस्टमॉर्टम की कार्यवाई के लिए रेंज कार्यालय पहुंचाया गया है। प्रकरण में अज्ञात के खिलाफ मुकदमे की कार्रवाई की जाएगी।

पकड़े जा चुके है पांच भेड़िए

महसी के 55 से अधिक गांवों बीते 7 महीनो से भेड़ियों की दहशत है। भेडियों ने अब तक 10 को मौत के घाट और 50 से अधिक लोगों को घायल किया हैं। वहीं वन विभाग ने 5 भेडियों को सिसैया चूड़ामणि गांव से पकड़ा है। जिसमे एक की मौत रेशक्यु के दौरान हो गई थी। वहीं विभाग 6 भेड़िया की तलाश कर रहा था। इस दौरान ग्रामीणों द्वारा भेड़िया को मारे जाने के बाद ग्रामीण राहत की सांस ले रहे है।

 

 

scroll to top