Close

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोहः प्रसाद के नाम पर 10 करोड़ की ठगी, अप्रवासी भारतीय को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अयोध्या। दुनियाभर में आस्था का केंद्र बने श्रीराम मंदिर अयोध्या के नाम बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के प्रसाद, मंदिर मॉडल व सिक्का आदि की ऑनलाइन डिलीवरी के नाम पर ठगी के मामले में साइबर थाना पुलिस ने अप्रवासी भारतीय आशीष सिंह को गुरुवार को गिरफ्तार किया है। वह एक शिकायतकर्ता को मैनेज करने यूएसए से राम जन्मभूमि कार्यशाला आया था।

 

खादी आर्गेनिक नामक वेबसाइट के माध्यम ले चुका था साढ़े 10 करोड़ से ज्यादा का आर्डर
मूल रूप से गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित वैभव खंड के विंडसर पार्क निवासी आशीष खादी आर्गेनिक नामक वेबसाइट के माध्यम से 19 दिसंबर से अब तक देश-विदेश के 16.69 लाख लोगों से समारोह के प्रसाद की फ्री डिलीवरी, मंदिर मॉडल व सिक्का आदि की आपूर्ति के नाम पर साढ़े 10 करोड़ से ज्यादा का आर्डर ले चुका है। प्रकरण में खादी ग्रामोद्योग विभाग की ओर से पूर्व में लखनऊ में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

जानिए कितना वसूल रहा था डिलिवरी चार्ज
खादी ऑर्गेनिक नामक वेबसाइट के माध्यम से प्राण प्रतिष्ठा समारोह के प्रसाद की फ्री और समारोह के उपलक्ष्य में टी-शर्ट, राम मंदिर मॉडल, चांदी के सिक्के, गमछा, झंडे आदि की डिलीवरी के नाम पर देश-विदेश के लोगों को ठगा जा रहा था। फ्री प्रसाद के लिए डिलीवरी चार्ज के रूप में भारतीय नागरिकों से 51 रुपये और विदेशियों से एक डॉलर लिया जा रहा है।

चंदन राय ने आशीष को फोन कर इस फर्जीवाड़ा का अंजाम भुगतने की दी थी चेतावनीः
राम जन्मभूमि कार्यशाला निवासी चंदन राय ने आशीष को फोन कर इस फर्जीवाड़ा का अंजाम भुगतने की चेतावनी दी थी, जिसके चलते वह चंदन से मिलकर मामले को सुलझाने के लिए अमेरिका से आया था। सीओ क्राइम आशीष निगम ने बताया कि खुद को नॉर्थ ईस्टर्न यूनिवर्सिटी, सिएटल अमेरिका का प्रोफेसर बताने वाले आशीष सिंह के पास से लैपटॉप, आईफोन, पासपोर्ट, डेबिट कार्ड, वाशिंगटन का ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, 13970 रुपये व 16 अमेरिकी डालर बरामद हुए हैं।

 

scroll to top