Close

दिल्ली में धरा गया हल्द्वानी हिंसा का मास्टर माइंड आरोपी , हिरासत में लेने के बाद उत्तराखंड रवाना हुई पुलिस

नैनीताल/देहरादून।उत्तराखंड के हल्द्वानी में हिंसा और आगजनी के मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मास्टर माइंड आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम अब्दुल मलिक है। गिरफ्तार आरोपी को हिरासत में लेने के बाद अपने साथ लेकर उत्तराखंड पुलिस दिल्ली से रवाना हुई। वहीं इससे पहले पांच उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) पीएस मीणा के अनुसार सीसीटीवी के साक्ष्यों के आधार पर पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपियों पर हिंसा फैलाने और भीड़ को भड़काने का आरोप है। उन्होंने बताया कि अभी सीसीटीवी और वीडियो रिकाडिर्ंग का विश्लेषण कर उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। साक्ष्यों के आधार पर जल्द और उपद्रवियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

हल्द्वानी हिंसा: 19 नामजद में से अबतक 5 आरोपी गिरफ्तार, मास्टरमाइंड की तलाश तेज

दूसरी ओर उत्तराखंड पुलिस के प्रवक्ता और पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) डॉ. नीलेश आनंद भरणे के अनुसार, जिन पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें महबूब आलम पुत्र अब्दुल रऊफ निवासी लाइन नंबर-16, बनभूलपुरा, हल्द्वानी, जिशान परवेज पुत्र स्व. जलील अहमद निवासी वार्ड नंबर-21, इंद्रानगर, लाइन नंबर-14, बनभूलपुरा, हल्द्वानी, अरशद पुत्र अमीर अहमद निवासी लाइन नंबर-12, बनभूलपुरा, हल्द्वानी, जावेद सिद्दीकी पुत्र स्व. अब्दुुल मोइन निवासी लाइन नम्बर-17, बनभूलपुरा, हल्द्वानी और असलम उर्फ असलम चौधरी पुत्र स्व. इब्राहिम निवासी लाइन नंबर- 03, बनभूलपुरा, हल्द्वानी शामिल हैं। भरणे ने आगे बताया कि दंगाइयों ने जिस बनभूलपुरा थाना को आग के हवाले कर दिया था, उसे सुचारू कर दिया गया है। अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं। दंगाइयों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।

गौरतलब है कि दो दिन पूर्व हल्द्वानी में नगर निगम की भूमि से अतिक्रमण हटाने के दौरान भीड़ ने आगजनी और हिंसा फैला दी थी, जिसमें पांच लोगों की जान चली गई थी तथा अनेक लोग घायल हो गए थे। आरोप है कि उपद्रवियों ने हिंसा फैलाने के लिए पत्थरबाजी के साथ ही पेट्रोल बम और अवैध हथियारों का भी प्रयोग किया, जिससे कई पुलिस कर्मियों व मीडियाकर्मियों के अलावा निर्दोष लोग घायल हो गए थे।

 

scroll to top