Close

कांग्रेस ने फतह किया कर्नाटक :कांग्रेस के निर्वाचित विधायकों को बेंगलुरु बुलाने की तैयारी, नहीं करना चाहते कोई गलती

नेशनल न्यूज़। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पूर्ण बहुमत की ओर है। कर्नाटक में चुनावी नतीजों के बीच कांग्रेस पार्टी सरकार बनाने के लिए एक्टिव हो गई है. कांग्रेस ने रिजल्ट के तुरंत बाद सभी निर्वाचित विधायकों को बेंगलुरु बुलाने की तैयारी कर रही है.कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार रुझानों में आगे चल रहे सभी नेताओं से लगातार फोन से संपर्क में हैं. कांग्रेस विधायकों को बेंगलुरु लाने के लिए चार्टड प्लेन और हेलीकॉप्टर को भी तैनात किया है. बेंगलुरु से दूर-दराज के सीटों पर जीते विधायकों को हेलीकॉप्टर से लाया जाएगा.

अब तक के रुझानों में कांग्रेस बहुमत के काफी करीब पहुंच गई है. कांग्रेस के वार रूम से एक-एक सीटों की करीब से मॉनिटरिंग की जा रही है. इसी आधार पर पार्टी आगे की रणनीति बना रही है.कर्नाटक में नतीजे के बाद कुछ गड़बड़ न हो, इसलिए बड़े नेताओं ने मोर्चा संभाल रखा है. खुद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे बेंगलुरु में हैं. इसके अलावा, पार्टी के महासचिव रणदीप सुरजेवाला भी कर्नाटक में ही डेरा डाले हुए हैं.डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया अपने-अपने समर्थकों से फोन के जरिए लगातार संपर्क में हैं. पार्टी की पहली कोशिश सभी जीते हुए विधायकों को बेंगलुरु लाने की है. इसके बाद आगे नतीजों के हिसाब से रणनीति तय करेगी.

सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक में ओल्ड मैसूर और बेंगलुरु जोन की कमान डीके शिवकुमार के पास है, जबकि सेंट्रल कर्नाटक और मुंबई कर्नाटक पर सिद्धारमैया नजर बनाए हुए हैं. कांग्रेस में सिद्धारमैया का यह गढ़ माना जाता रहा है.हैदराबाद कर्नाटक पर खुद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की नजर है. हैदराबाद कर्नाटक इलाके में इस बार कांग्रेस को बड़ी बढ़त मिलने की उम्मीद है. चुनाव से पहले बेंगलुरु में आगे की रणनीति बनाने के लिए खरगे की आवास पर शुक्रवार देर रात हाईलेवल मीटिंग भी हुई.

scroll to top