Close

बिलासा एयरपोर्ट से प्रयागराज, जबलपुर के लिए सीधी विमान सेवा 1 जून से, लैंडिंग की मिली सुविधा

बिलासपुर। अलायंस एयर ने जारी किया समर रीशेड्यूल, एक जून से शुरू होगी सेवा, बिलासा एयरपोर्ट से जगदलपुर के लिए फ्लाइट अंचलवासियों के लिए यह अच्छी खबर है। जून से बिलासा एयरपोर्ट से बिलासपुर से प्रयागराज और बिलासपुर से जबलपुर के लिए फ्लाइट शुरू हो रही है। निजी विमानन कंपनी अलायंस एयर से समर रीशेड्यूल जारी कर दिया है।

तकरीबन ढाई महीने बाद एक बार फिर अंचलवासियों को बिलासपुर से जबलपुर के लिए सीधी फ्लाइट मिलेगी। बिलासा एयरपोर्ट से एक बार फिर यात्री विमानों की आवाजाही प्रारंभ होगी। अलायंस एयर ने समर रीशेड्यूल जारी कर दिया है। जाहिर है इससे अंचलवासियों को सुविधाएं मिलेंगी। हवाई सुविधा मिलने से समय की बचत होगी और लोग अपना काम पूरा कर वापस भी लौट सकेंगे।

जारी शेड्यूल के अनुसार बिलासा एयरपोर्ट से जबलपुर और प्रयागराज के लिए सीधी विमान सेवा प्रारंभ हो रही है। इन दो महानगरों के अलावा जगदलपुर के लिए भी बिलासपुर से सीधी विमान सेवा प्रारंभ करने का निर्णय अलायंस एयर ने किया है। बिलासपुर से हैदराबाद के लिए सीधी विमान सेवा की बात भी कही जा रही थी।

रीशेड्यूल में विमानन कंपनी ने इसका जिक्र नहीं किया है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में हैदराबाद के लिए फ्लाइट प्रारंभ होगी। जून के पहले सप्ताह से प्रारंभ होने वाली फ्लाइट को देखते हुए यात्रियों को आवाजाही में सुविधाएं मिलेंगी। बिलासपुर से प्रयागराज और बिलासपुर से जबलपुर के लिए अब तक 45 से अधिक यात्रियों के सफर करने का आंकड़ा है। उम्मीद की जा रही है कि यात्रियों की यह संख्या बढ़ेगी और विमानन कंपनी को इसका लाभ मिलेगा। नई उड़ानों के शुरू होने से यात्रियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद भी जताई जा रही है।

लैंडिंग की मिली सुविधा

एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया ने नाइट लैंडिंग की सुविधा बिलासपुर एयरपोर्ट को उपलब्ध करा दी है। लिहाजा अब मौसम खराब होने या वर्षा के कारण फ्लाइट कैंसिल नहीं होगी और यात्रियों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। वीएफआर लाइसेंस मिलने से अब नियमित रूप से विमानों की लैंडिंग बिलासा एयरपोर्ट में हो सकेगी। आमतौर पर वर्षाऋतु के समय वर्षा होने या फिर खराब मौसम के कारण फ्लाइट कैंसिल कर दिया जाता था। फ्लाइट कैंसिल होने की स्थिति में यात्रियों को विमानन कंपनी द्वारा बोर्डिंग की सुविधा भी नहीं दी जा रही थी। इससे यात्रियों को स्वयं के खर्च से टैक्सी किराए पर लेकर आना पड़ता था या फिर ट्रेन के जरिए गंतव्य तक पहुंचना पड़ता था।

विमान सेवा दिन लैंडिंग टेकआफ

जगदलपुर-बिलासपुर सोमवार 12.05 13.10 बिलासपुर-दिल्ली सोमवार 13.35 16.20 प्रयागराज-बिलासपुर मंगलवार-गुरुवार 10.00 11.25 बिलासपुर-प्रयागराज मंगलवार-गुरुवार 12.30 13.45 कोलकाता-बिलासपुर मंगलवार-गुरुवार 07.00 08.50 बिलासपुर-कोलकाता मंगलवार-गुरुवार 09.15 11.05 जगदलपुर-बिलासपुर शुक्रवार 10.05 11.20 बिलासपुर-दिल्ली शुक्रवार 13.15 16.00 दिल्ली-बिलासपुर शनिवार 08.10 10.55

 

scroll to top