Close

नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने किया तालाब सौंदर्यीकरण का जायजा, बारिश के पहले काम पूरा करने के दिए निर्देश

 

गरियाबंद। नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने बुधवार को नगर के विभिन्न तालाबों में चल रहे सौंदर्यीकरण के कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने क्रमश नगर के वार्ड क्रमांक चार के स्थित नया तालाब, वार्ड क्रमांक सात स्थित रावनभाटा तालाब तथा नगर के वार्ड क्रमांक 12 में स्थित प्राचीन छिंद तालाब का औचक निरीक्षण किया। मेमन ने यहां चल रहे सौंदर्यीकरण के कार्य की अघतन की जानकारी लेते हुए बारिश के पूर्व सभी कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश पालिका प्रशासन को दिए। इस दौरान उनके साथ नगर पालिका के सभापति और पार्षदगण भी साथ मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि नगर के तीन प्रमुख तालाब में विगत एक महीने पहले सौंदर्यीकरण का कार्य जारी है। जेसीबी मशीन लगाकर अब तक तीनों तालाब में भारी मात्रा में कचरा और मिट्टी निकली जा चुकी है। तालाब के किनारे पिचिंग और नाली निर्माण का कार्य भी जारी है। बुधवार को इसके निरीक्षण में नगर पालिका अध्यक्ष पहुंचे थे। मौके पर नगर पालिका अधिकारी संध्या वर्मा ने उन्हे अब तक किए गए कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लगभग 30 प्रतिशत कार्य पूरा हो गया है। छिंद तालाब और रावणभाटा तालाब में सफाई का कार्य पूरा होने के बाद पीचिंग का काम जारी है। नया तालाब में सफाई का काम जारी है। जिसके बाद पीचिंग होगी।

इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने सभी कार्यों को बारिश को पहले पूर्ण करने के निर्देश दिए। मेमन ने कहा कि तीनों तालाब नगर के प्रमुख तालाब है। अधिकाश वार्डो के लोग इसका उपयोग करते है। इसलिए पालिका प्रशासन गंभीरता के साथ कार्य करें। ठेकेदार कार्य में गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए कार्य में प्रगति लाए। सभी कार्य निर्धारित अवधि में पूर्ण किए जाए। इस अवसर पर सभापति आसिफ मेमन, वंश गोपाल सिन्हा, इंजी अश्वनी वर्मा, सपना मिश्रा सहित पालिका के अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने बताया कि तालाब में चल रहे कार्यों का निरीक्षण कर पालिका प्रशासन को कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए है। बारिश के पूर्व सफाई और पिचिंग के काम पूर्ण करने के निर्देश दिए है। उन्होंने बताया कि गहरीकरण के लिए शासन से राशि की मांग की है। जिसके चलते गहरीकरण का कार्य लंबित है। राशि मिलते ही काम शुरू होगा।

scroll to top