Close

शराब घोटाला मामला : सीबीआई ने कोर्ट में पेश करने के बाद केजरीवाल को किया गिरफ्तार

दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाले से संबंधित मामले में जांच एजेंसी को मंगलवार को अरविंद केजरीवाल को बुधवार को संबंधित ट्रायल कोर्ट में पेश करने की अनुमति मिल गई। आज सीएम केजरीवाल को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। एक्साइज पॉलिसी मामले में सीबीआई ने दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले केजरीवाल को दिल्ली के राउज़ एवेन्यू कोर्ट में शराब नीति मामले में सुनवाई के लिए पेश किया। जांच एजेंसी ने अदालत से केजरीवाल की हिरासत की मांग करते हुए कहा कि उनसे पूछताछ करने और औपचारिक रूप से गिरफ्तार करने के लिए सीबीआई उनकी हिरासत चाहेगी। जांच एजेंसी ने मंगलवार को तिहाड़ जेल में आप सुप्रीमो से पूछताछ की और उत्पाद शुल्क नीति मामले से संबंधित उनका बयान दर्ज किया।

दूसरी ओर, शराब उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी जमानत पर अंतरिम रोक लगाने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगा।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को ट्रायल कोर्ट द्वारा पारित केजरीवाल के जमानत आदेश पर रोक लगाते हुए कहा कि ट्रायल कोर्ट को कम से कम धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धारा 45 की दो शर्तों को पूरा करने से पहले अपनी संतुष्टि दर्ज करनी चाहिए थी। विवादित आदेश. कोर्ट ने कहा कि वेकेशन जज ने ईडी की ओर से पेश किए गए महत्वपूर्ण दस्तावेजों पर ठीक से विचार नहीं किया.

चुनाव प्रचार के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई अंतरिम जमानत की संक्षिप्त अवधि को छोड़कर, केजरीवाल 21 मार्च से हिरासत में हैं। यह मामला दिल्ली की अब समाप्त हो चुकी 2021-22 की उत्पाद शुल्क नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़ा है।

 

scroll to top