Close

गांव में पहुंचा शुद्ध पेयजल , महिलाओं ने कलेक्टर से मिलकर किया आभार प्रकट

गरियाबंद। जिला प्रशासन तथा पीएचई विभाग के समन्वित प्रयासों से ग्राम पंचायत डोंगरीगांव के आश्रित गांव दर्रापारा में पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित हो गई है। विदित हो कि जिला मुख्यालय के नजदीक बसे इस गांव में बरसों से पेयजल एवं निस्तार के लिये पानी की विकट समस्या थी। यहां एक भी तालाब नहीं है, केवल एक बोर के सहारे पूरे गांव की गुजर हो रही थी। जिस पर संज्ञान लेते हुये जिला प्रशासन तथा पीएचई विभाग द्वारा नजदीकी जल स्त्रोत से पाईप लाइन बिछाकर गांव के घरों तक पानी पहुँचाया गया।

विभागीय जानकारी के अनुसार दर्रापारा में सैंकड़ो फ़ीट की गहराई में भी जल स्त्रोत नही मिल रहा था। कई बार नये बोर खनन के प्रयास किये गये, जो विफल हुये । ऐसी स्थिति में गांव के निकट पॉलिटेक्निक कालेज परिसर में स्थित पीएचई विभाग के बोर से पाइप लाइन बिछाकर गांव तक पानी पहुंचाया गया।
बताया गया है कि प्रधानमंत्री नल जल योजना के तहत गांव के लगभग 70 से अधिक घरों में नल कनेक्शन के प्लेटफार्म तैयार कर लिये गये है। लगभग 14 लाख रुपये की लागत से पानी टंकी का निर्माण भी पूर्णता की ओर है।
आज कलेक्टर दीपक कुमार अग्रवाल से मिलकर ग्राम पंचायत डोंगरीगांव की उप सरपंच आरती ध्रुव तथा ग्राम दर्रापारा निवासी जिया बघेल सरिता ठाकुर संगीता ठक्कर तोमेश्वरी साहू मंजू साहू पुष्पा ध्रुव तथा वरिष्ठ नागरिक किरीट भाई ठक्कर द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

scroll to top