Close

मुंबई की बारिश: ‘रेड’ अलर्ट जारी, जलभराव के बीच आज स्कूल, कॉलेज बंद

 

मुंबई। भारी बारिश ने भारत की वित्तीय राजधानी मुंबई को सोमवार को ठप कर दिया और इस बीच मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने महाराष्ट्र के लिए ‘रेड’ अलर्ट जारी किया है। मंगलवार, 9 जुलाई को भी राजधानी। इन क्षेत्रों के लिए आईएमडी द्वारा जारी रेड अलर्ट के कारण मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई, पनवेल के साथ-साथ रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग के ग्रामीण हिस्सों में स्कूल और कॉलेज मंगलवार को बंद रहेंगे। यह निर्णय प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों के साथ-साथ जूनियर और सीनियर कॉलेजों पर भी लागू होता है।

बुजुर्ग महिला की शॉर्ट-सर्किट से जलने से मौत
मुंबई के असहाय निवासियों को मंगलवार की सुबह एक और निराशाजनक सुबह का सामना करना पड़ा, एक बार फिर लगातार बारिश हुई, जो सोमवार की पीड़ा को दर्शाती है। लगातार बारिश ने शहर और उसके उपनगरों पर कहर बरपाया, उपनगरीय ट्रेन सेवाएं पटरी से उतर गईं और उड़ान संचालन अस्त-व्यस्त हो गया। महानगर में रोजमर्रा की जिंदगी अस्त-व्यस्त हो गई, जहां एक बुजुर्ग महिला की शॉर्ट-सर्किट से जलने से मौत हो गई। लोगों को जलजमाव वाली सड़कों से गुजरना पड़ा और यातायात की अव्यवस्था से निपटना पड़ा, व्यवधान और निराशा का एक और दिन सहना पड़ा।मुंबई के कुछ इलाकों में सुबह 7 बजे तक केवल छह घंटों में 300 मिमी से अधिक बारिश हुई, जिससे सड़कें और निचले इलाके जलमग्न हो गए।

बारिश की चेतावनी: मुंबई के लिए रेड अलर्ट
आईएमडी ने मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी किया है, जिसमें मंगलवार को शहर में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। बीएमसी के बयान में कहा गया है कि बीएमसी आयुक्त और प्रशासक भूषण गगरानी ने नागरिकों से सतर्क रहने और जब तक आवश्यक न हो घरों से बाहर न निकलने का आग्रह किया है।

scroll to top