Close

डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला, रैली में चली ताबड़तोड़ गोलियां; पूर्व राष्ट्रपति के कान से बहता दिखा खून

एएनआई, वाशिंगटन। अमेरिका में इन दिनों चुनाव का माहौल है और राष्ट्रपति पद की दौड़ में आगे चल रहे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैली में गोलीबारी हुई। अमेरिकी सीक्रेट सेवा के प्रवक्ता एंथनी गुग्लिलमी ने कहा कि ट्रंप सुरक्षित हैं। घटना के बाद, डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिकी गुप्त सेवा एजेंटों द्वारा तुरंत मंच से उतारकर बाहर ले जाया गया।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
गोलीबारी की इस घटना में ट्रंप के घायल होने की भी खबर है। वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही गोली चलने की आवाज आती है, तभी ट्रंप ने अपने दाहिने हाथ से अपना दाहिना कान पकड़ लेते हैं, फिर उसे देखने के लिए अपना हाथ नीचे लाते हैं और फिर वह पोडियम के पीछे अपने घुटनों के बल बैठ गए, इसके बाद अमेरिकी सीक्रेट सर्विस एजेंट के झुंड ने उनको कवर कर लिया। वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रंप के कान से खून निकल रहा है। हालांकि वायरल हो रहे वीडियो की दैनिक जागरण पुष्टि नहीं करता है।

गुग्लील्मी ने पुष्टि की कि ट्रंप सुरक्षित हैं और अधिक जानकारी उपलब्ध होने पर जारी की जाएगी। अमेरिकी सीक्रेट सेवा के अधिकारी ने कहा कि हमने सुरक्षात्मक सुरक्षा उपाय लागू किए हैं। इसकी आगे जांच की जा रही है।

मारा गया शूटर
एक सूत्र ने रॉयटर्स को बताया कि शूटर मारा जा चुका है और अमेरिकी सीक्रेट सर्विस शूटर के हत्या के प्रयास और उसके उद्देश्य का पता लगाने की कोशिश कर रही है। इसमें रैली में मौजूद एक अन्य शख्स की मौत की खबर भी है।

बाइडन ने ट्रंप पर हमले की निंदा की
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने ट्रंप पर हमले की निंदा की। उन्होंने कहा कि मुझे पेंसिल्वेनिया में डोनाल्ड ट्रंप की रैली में हुई गोलीबारी के बारे में जानकारी दी गई है। मैं यह सुनकर आभारी हूं कि वह सुरक्षित है और अच्छा कर रहा है। बाइडन ने एक बयान में कहा कि मैं उनके और उनके परिवार और रैली में शामिल सभी लोगों के लिए प्रार्थना कर रहा हूं।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि मैंने डोनाल्ड से संपर्क करने की कोशिश की है, वे अपने डॉक्टरों के साथ हैं और ठीक हैं। अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। हम इसे अनदेखा नहीं कर सकते। मैं सीक्रेट सर्विस और राज्य एजेंसियों सहित सभी एजेंसियों को धन्यवाद देना चाहता हूं। मूल बात यह है कि ट्रंप की रैली बिना किसी समस्या के शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित की जानी चाहिए थी। सभी को इसकी निंदा करनी चाहिए।

ट्रंप के प्रवक्ता ने सीक्रेट सर्विस का जताया आभार
ट्रंप के प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने एक बयान में कहा कि वह ठीक हैं और स्थानीय चिकित्सा सुविधा में उनकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि जिल और मैं ट्रंप को सुरक्षित निकालने के लिए सीक्रेट सर्विस के आभारी हैं। अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। हमें इसकी निंदा करने के लिए एक राष्ट्र के रूप में एकजुट होना चाहिए। नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडन का मुकाबला डोनाल्ड ट्रंप से है।

 

scroll to top