Close

27 जुलाई से नगर पालिका क्षेत्र में लगेगा जन समस्या निवारण शिविर

० नगर पालिका अध्यक्ष गफ्फू मेमन ने की लोगो से शिविर में शामिल होने अपनी राशन, पानी, बिजली, पेंशन सहित अन्य समस्याओं को रखने की मांग, त्वरित निराकरण का आश्वासन

गरियाबंद। नगर पालिका गरियाबंद क्षेत्र अंर्तगत 27 जुलाई से 10 अगस्त विभिन्न वार्डों में जनसमस्या शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर में नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन सहित सभी जनप्रतिनिधि एवम पालिका के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित होकर लोगो की समस्याओं को सुनेंगे और मौके पर ही उनका निराकरण करेंगे। नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने समस्त नगर वासियों से समस्त नगर वासियों से जन समस्या शिविर में शामिल होकर अपनी समस्याओं एवं मांगों के त्वरित निराकरण के लिए शिविर में शामिल होने की अपील की है।

याद होगी नगरी निकाय चुनाव के पहले राज्य शासन ने प्रदेश के सभी निकायों में जन समस्या शिविर पखवाड़ा आयोजन करने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत नगर के प्रत्येक वार्ड में जनसमस्या निवारण पखवाड़ा का आयोजन किया जायेगा। शिविर में नगरीय निकाय के सभी विभाग के अधिकारी उपस्थित होकर समस्या का निराकरण यथा संभव मौके पर ही करेंगे। इस शिविर में करदाताओं को भी करों का भुगतान वार्ड में ही करने की सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी।

नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने बताया कि जिले के नगर पालिका परिषद क्षेत्र में वार्डवार शिविर के आयोजन के लिए तैयारी हो गई हैं। मुनादी भी कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि 27 जुलाई से 7 अगस्त तक 15 वार्डो के लिए 6 शिविर लगाए जाएंगे। प्रत्येक शिविर में तीन वार्डो के लोगों की समस्या का निराकरण किया जाएगा। शिविर में नगर पालिका सभी पार्षद भी आमजन की समस्या सुनेंगे। शिवर सुबह 11 बजे से शाम 05 बजे तक आयोजित होगा।

ये समस्या सुनी जाएगी
नगर पालिका अध्यक्ष मेमन जे बताया कि शिविर में आम नागरिकों की स्थानीय नागरिक समस्याएं जैसे – नल कलेक्शन, राशन कार्ड, राष्ट्रीय परिवार सहायता, वृद्धावस्था पेंशन, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, भवन निर्माण अनुज्ञप्तियां, अनापत्ति प्रमाण पत्र, नामांतरण स्वरोजगार के प्रकरण तथा कई विविध छोट-छोटे कार्य होते है, जिनका निराकरण शीघ्र अपेक्षित होता है साथ ही नल लीकेज, नलों में पानी न आना, नालियों एवं गलियों की सफाई, सार्वजनिक नलों के प्लेटफार्म से पानी बहना, कचरे की सफाई व परिवहन टूटी-फूटी नालियों की मरम्मत, सड़कों के गडढ़े पाटना, स्ट्रीट लाईट के मरकरी, बल्ब, ट्यूब का बंद रहना आदि समस्याएं सुनी जाएगी एवम आवेदन लिए जाएंगे। इन समस्याओं का निराकरण मौके पर ही शीघ्रता से किये जाने पर नगर पालिका के प्रति आमजन के सदभाव बढ़ेगा, वही स्थानीय प्रशासन में लंबित शिकायतों का निराकरण भी शीघ्र हो सकेगा ।

 

1. 27 जुलाई को नगर के वार्ड क्रमांक एक, दो वी तीन। स्थान – आजाद चौक नवोदय मंच।
2. 29 जुलाई को नगर के वार्ड क्रमांक चार व पांच। स्थान – सांस्कृतिक भवन सिविल लाइन।
3. 31 जुलाई को नगर के वार्ड क्रमांक छः, सात और आठ। स्थान – पौनी पसरी सेड जनपद के बाजू।
4. 03 अगस्त को नगर के वार्ड क्रमांक नव व दस। स्थान – डॉ भीम राव अंबेडकर भवन।
5. 05 अगस्त को नगर के वार्ड क्रमांक ग्यारह, बारह और तेरह। स्थान – सुभाष चौक, युगल किशोर सिन्हा के घर पास।
6. 07 अगस्त को नगर के वार्ड क्रमांक चौदह ओर पंद्रह। स्थान – शीतला मंदिर प्रांगण।

scroll to top