Close

दीक्षारंभ-2024 : मैट्स यूनिवर्सिटी में 7-दिवसीय इंडक्शन प्रोग्राम की शुरुआत

 

रायपुर। मैट्स यूनिवर्सिटी, रायपुर के स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड आईटी ने डिप्लोमा, बी.टेक और पीजी पाठ्यक्रमों (2024 बैच) के नए छात्रों के लिए "इंडक्शन प्रोग्राम – दीक्षारंभ-2024" की शुरुआत आज (28 अगस्त 2024) विश्वविद्यालय के सभागार में की। उद्घाटन समारोह का शुभारंभ कुलाधिपति गजराज पगारिया और विशिष्ट अतिथि प्रोफेसर पी.के. निमोणकर ने दीप प्रज्वलन और देवी सरस्वती को पुष्प अर्पित कर किया।

कार्यक्रम में कुलपति डॉ. के.पी. यादव, रजिस्ट्रार गोकुलानंद पांडा, इंजीनियरिंग विभाग की निदेशक डॉ. आशा अंबइकर, और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। डॉ. अंबइकर ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से कॉलेज की पृष्ठभूमि, बुनियादी ढांचे, और उपलब्धियों को साझा किया और छात्रों को ईमानदारी सेअध्ययन करने के लिए प्रेरित किया। कुलपति डॉ. यादव ने छात्रों को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए समय का सदुपयोग करने और पुस्तकालय संस्कृति को अपनाने पर जोर दिया।

इस 7-दिवसीय कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को कॉलेज के वातावरण से परिचित कराना और शिक्षा के तकनीकी व सामाजिक पहलुओं से अवगत कराना है। आयोजन का सफल समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ, जिसे समाज और राष्ट्र के प्रति सम्मान का प्रतीक माना गया।

scroll to top