Close

उल्टी-दस्त से 5 मौतें, इस जिले में मचा हड़कंप, स्वास्थ्य विभाग हरकत में, लगाया स्वास्थ्य शिविर

बस्तर। जिले के दरभा ब्लॉक के कोयनार ग्राम पंचायत में उल्टी-दस्त से हो रही मौतों ने जिले में हड़कंप मचा दिया है। ताज़ा जानकारी के अनुसार, दो और लोगों की जान जाने के बाद मृतकों की संख्या अब 5 हो गई है। हालांकि, इन मौतों का सही कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

बता दें कि पहले हुई मौतों के बाद जिला प्रशासन ने डायरिया से मौतों की बात को खारिज किया था, लेकिन अब मृतकों की संख्या बढ़ने के कारण उल्टी-दस्त के संक्रमण की आशंका जताई जा रही है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने तुरंत गांव में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया है, जहां ग्रामीणों की जांच और इलाज जारी है।

गौरतलब है कि इससे पहले, एक छात्र और एक ग्रामीण की मौत के बाद भी स्वास्थ्य शिविर लगाया गया था, लेकिन अब फिर से बढ़ते मामलों के कारण शिविर को दोबारा सक्रिय किया गया है, इससे स्वास्थ्य सेवाओं की प्रभावशीलता पर सवाल उठ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बावजूद, बढ़ते मामलों से यह स्पष्ट है कि और ठोस कदम उठाने की जरूरत है। साथ ही, इन मौतों के पीछे की वास्तविक बीमारी का पता लगाना बेहद जरूरी है, ताकि स्थिति को नियंत्रण में लाया जा सके और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।

बहरहाल बस्तर कलेक्टर हरीश एस ने मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया है, जिससे मौतों के वास्तविक कारण का पता लगाया जा सके और स्थिति को नियंत्रण में लाया जा सके।

scroll to top