Close

रवेली में राजकीय सम्मान के साथ आरक्षक राजेश का अंतिम संस्कार, पुलिस ने हवाई फायरिंग कर दिया उन्हे ‘गार्ड ऑफ ऑनर

 

गरियाबंद। गरियाबंद के वीर सपूत राजेश ध्रुव का आज उनके गृह ग्राम रवेली में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। पुलिस ने हवाई फायरिंग कर उन्हे ‘गार्ड ऑफ ऑनर दिया। ज्ञात हो कि जिले के छुरा विकासखंड के ग्राम रवेली के रहने वाले राजेश ध्रुव, बुधवार को झारखंड में हुए एक आईडी ब्लास्ट में शहीद हो गए थे। झारखंड में सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन में आरक्षक के रूप में पदस्थ थे।आज दोपहर ही उनका पार्थिव शरीर गृह ग्राम रवेली पहुंचा। परिजनों और ग्रामीणों के दर्शन के बाद यही से उन्हें अंतिम विदाई दी गई। उनके अंतिम यात्रा में हज़ारो की संख्या में लोग शामिल हुए। राजेश के पिता ने उन्हें मुखाग्नी दी।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित जनसैलाब ने नम आँखों से शाहिद जवान राजेश धुर्व को श्रद्धांजलि अर्पित की कार्यक्रम के दौरान पूरा महोल ग़मगीन रहा वीर सपूत राजेश की परिजनों और उसकी बिलखती माँ के आशुओं को देख कर उपस्थित जन समूह की आँखे भी भीग आई इस दौरान लोगो ने राजेश धुर्व अमर रहे भारत माता की जय जय हिन्द के गगनचुम्भी नारे भी लगाये.

इसके पहले गरियाबंद पहुते ही शाहिद जवान राजेश धुर्व को जगह जगह श्रद्धांजलि दी गई राजिम कोपरा पांडुका गरियाबंद के अलावा विकासखंड मुख्यालय छुरा में भी बड़ी संख्या में लोग शाहिद जवान के पार्थिव शरीर के दर्शन और उन्हें श्रद्धांजलि देने एकजुट हुए थे.
जानकारी के मुताबिक़ आज सुबह क़रीब 9 बजे विशेष विमान से शाहिद राजेश धुर्व का पार्थिव शरीर रायपुर पहुँचा जहां से एसडीएम भूपेन्द्र साहू डीआईजी सीआरपीएफ़ एवं ज़िला पुलिस बल के अगुवाई में शहीद जवान एक पार्थिव शरीर एयरपोर्ट रायपुर से गृह ग्राम रवेली के लिए रवाना हुआ था क़ाफ़िले में पुलिस और सीआरपीएफ़ के टीम भी मौजूद रही पार्थिव शरीर को साजसज्जा के साथ अलग से ट्रक में रखा गया था जगह जगह लोगो ने ट्रक पर पुष्पवर्षा भी की.

इस अवसर पर शहीद जवान राजेश की शहादत को नमन करे ग्राम रवेली सहित जिलेभर के जनप्रतिनिधि गण स्थानीय प्रशासन के आला अफ़सर के अलावा बड़ी संख्या में लोग स्वतः ही शहीद जवान को अंतिम गृहग्राम रवैली पहुँचे थे.

एसपी अमित तुकाराम कांबले एसडीओपी पुष्पेंद्र नायक अपर कलेक्टर अविनाश भोई एसडीएम भूपेन्द्र साहू भाजपा राजिम प्रत्याशी रोहित साहू और जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय नेताम।जनपद अध्यक्ष टोकेश्वरी माँझी नगर पंचायत अध्यक्ष खोमन चंद्रकार भरत दीवान पन्नालाल धुर्व टीकम साहू नगर पंचायत उपाध्यक्ष रिंकु सचदेव सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे.

scroll to top